• Hindi News
  • रेंजर के खिलाफ कार्रवाई कराने वाहन चालक अड़े

रेंजर के खिलाफ कार्रवाई कराने वाहन चालक अड़े

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायगढ़। चालक के साथ गाली-गलौचकर थप्पड़ मारने वाले रेंजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चालकों का दल डीएफओ से मिला। मुलाकात के दौरान उन्होंने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।
डीएफओ ने उन्हें जांचकर रेंजर के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, पर वाहन चालक नहीं माने। उन्होंने कहा कि २० जनवरी तक कार्रवाई नहीं होने पर सभी वाहन चालक व यांत्रिक कर्मचारी संघ सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे और 1 फरवरी को सांकेतिक हड़ताल करेंगे। इसकी शिकायत उन्होंने कलेक्टर मुकेश बंसल से भी की है। वाहन चालक संघ द्वारा डीएफओ को सौंपे ज्ञापन में बताया है कि रायगढ़ वन मंडल का उडऩदस्ता वाहन चालक दाताराम उरांव को रेंजर आरके सिसौदिया द्वारा 8 अक्टूबर 2013 को अपने चेंबर में चालक को ड्यूटी में नहीं आने की बात पर गाली-गलौच करते हुए एक थप्पड़ जड़ दिया और उसके कपड़े भी फाड़ दिए। इसकी शिकायत वाहन चालकों ने अजाक थाने में की थी। पर न तो डीएफओ ने कोई कार्रवाई की है, न ही अजाक पुलिस ने। रेंजर के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। -शेष पेज 14



इस वजह से मंगलवार की दोपहर सभी शासकीय वाहन चालक व यांत्रिकी कर्मचारी संघ के सदस्यों ने डीएफओ कार्यालय में रेंजर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वन विभाग के खिलाफ भी आक्रोश जताया और तत्काल कार्रवाई करने की मांग करते हुए उन्होंने डीएफओ को आवेदन दिया। वाहन चालकों ने कहा कि रेंजर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करे नहीं तो 20 जनवरी को सभी शासकीय चालक एक दिन की सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और 1 फरवरी को सांकेतिक हड़ताल करने की बात कही। रेंजर ने उन्हें स्ट्राइक नहीं करने व कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तो चालकों ने कहा कि दो माह तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब उनका इरादा नहीं बदलेगा और 24 फरवरी तक कोई कार्रवाई रेंजर के खिलाफ नहीं हुई तो फिर 25 फरवरी से सभी चालक व यांत्रिकी कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। साथ ही रेंजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कलेक्टर से भी की गई है।





ञ्चवाहन चालकों ने डीएफओ कार्यालय में किया प्रदर्शन