• Hindi News
  • मौसम का बदला मिजाज

मौसम का बदला मिजाज

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज.जांजगीर
शहर में शनिवार को मौसम का दो अलग-अलग मिजाज देखने को मिला। सुबह तीखी धूप से लोग हलाकान थे और दोपहर को अचानक आसमान पर काले बादल छा गए। शाम को ठंडी हवा चलने लगी ।
पिछले पखवाड़े भर से उमस व गर्मी ने लोगो को परेशान कर रखा है। सूरज के तीखे तेवर के कारण पिछले तीन-चार दिनों से लोग बेहाल नजर आ रहे हैं। लोगों को न दिन में चैन मिल रहा था और न ही रात में। शनिवार को भी उमस चरम पर थी। पर दोपहर बाद आसमान में काले बादल छा गए। इसके साथ ही ठंडी हवा भी चलने लगी, जिससे लोगों को आसपास बारिश होने का अंदाजा लग गया। शाम को 4 बजे अंधड़ शुरू हो गया। मौसम के मिजाज में आए बदलाव से लोगों ने राहत महसूस की। पिछले सप्ताह भर से सूरज ने तीखे तेवर के कारण पारा 40 पर पहुंच गया था। जिसके कारण लोग सूरज की तपिश से काफी परेशान थे। लोग स्कार्फ व चश्मा के बगैर घर से नहीं निकलते थे। घरों में दिनभर कूलर, पंखा, एसी चलता था। लोग दोपहर के समय जरूरी काम से बाहर निकलते थे।
बाकी समय कूलर के सामने ही बैठे रहते थे। शाम के बाद भी राहत नहीं मिल रही थी। शनिवार को शाम के समय मौसम का आनंद लेने लोग बाहर टहलते हुए नजर आए। पिछले दिनों पारा अधिकतम तापमान 40 पहुंच गया था जो मौसम के परिवर्तन की वजह से लुढ़ककर 37 पर पहुंच गया।