• Hindi News
  • बीके में इमरजेंसी से जल्द वार्ड में शिफ्ट होंगे मरीज

बीके में इमरजेंसी से जल्द वार्ड में शिफ्ट होंगे मरीज

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- फरीदाबाद
बीके अस्पताल में इमरजेंसी में आने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने से यहां अक्सर आने वाले अन्य पेशेंट के लिए बेड न मिलने की परेशानी रहती है।
इस समस्या को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने अहम फैसला लिया है। इसके तहत अब इमरजेंसी में मरीजों की हालत में सुधार को देखने के बाद उन्हें तुरंत वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। जिससे इमरजेंसी में आने वाले पेशेंट के लिए पर्याप्त संख्या में बेड खाली रहें। शहर में कोई बढ़ी दुर्घटना होने पर अक्सर अस्पताल प्रशासन के सामने इमरजेंसी पेशेंट को लेकर परेशानी खड़ी हो जाती है। ऐसे में उन्हें जल्दी-जल्दी दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर बेड खाली कराए जाते हैं। कई बार एक बेड पर दो पेशेंट को शिफ्ट करने की नौबत आ जाती है। इस परेशानी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने अहम निर्णय लिया है।
इमरजेंसी में तैनात सभी डॉक्टर्स को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी पेशेंट की हालत में सुधार होने पर उसे तुरंत वार्ड में शिफ्ट किया जाए। जिससे अन्य आने वाले पेशेंट के लिए बेड खाली रहे। इसे लेकर पीएमओ कृष्ण कुमार ने सभी डॉक्टर्स को निर्देश दिए हैं।  शेष पेज-15
अस्पताल में लगे एंटी करप्शन बोर्ड:
इसके अलावा अस्पताल में भी जगह-जगह एंटी करप्शन के बोर्ड लगाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि न रिश्वत लें न दें। यदि कोई इसके लिए प्रेरित करें या फिर रिश्वत मांगे तो इसकी शिकायत पीएमओ कार्यालय में दें। ये बोर्ड अस्पताल की मुख्य जगह लगाए गए हैं।