• Hindi News
  • करंट से युवक की मौत बिफरे ग्रामीणों ने सिवानी में रोका राष्ट्रीय राजमार्ग

करंट से युवक की मौत बिफरे ग्रामीणों ने सिवानी में रोका राष्ट्रीय राजमार्ग

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- सिवानी मंडी
उपमंडल के गांव गुरेरा में सोमवार की रात हाइटेंशन तार के करंट की चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को सिवानी में जमकर बवाल काटा। गुस्साए ग्रामीणों ने शव का दाह संस्कार करने से साफ मना कर दिया और शहर के मुख्य बाजार में अंबाला-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया।
डेढ़ घंटे तक लगे इस जाम के कारण राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लाइनें लग गईं। ग्रामीणों ने विद्युत निगम प्रशासन को हादसे का जिम्मेदार ठहराते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, हाइटेंशन लाइन को हटाने और परिवार को 11 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की। उनका कहना था कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती वे शव के साथ इसी तरह रोड पर बैठे रहेंगे। सूचना मिलने के बाद सिवानी के एसडीएम, डीएसपी और भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। एसडीएम ने मृतक की पत्नी को डीसी रेट पर सरकारी महकमें में नौकरी, आर्थिक सहायता और मामले की जांच व लाइन को हटाने का भरोसा दिलाया तो ग्रामीणों ने जाम को खोल दिया।
विद्युत निगम ने ग्रामीणों के विरोध के बावजूद घनी आबादी के बीच से एक निजी प्लांट के लिए हाइटेंशन लाइन बिछाई थी। ग्रामीण जनक गोदारा, राजेश कुमार, छतरपाल, सीताराम, कुलदीप, संजय, रोहताश, राजेश, हरिसिंह ने बताया कि हादसों के डर से कई बार इस लाइन को बदलने के लिए विद्युत निगम के अधिकारियों से मिले लेकिन निगम ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। बीती रात एक अज्ञात वाहन की टक्कर से बिजली का खंभा टूट गया और इस हाइटेंशन लाइन के तार अनिल कुमार की लाईन से जा लगे जिससे उसके घर में करंट आ गया। अनिल ने फ्रिज खोलने की कोशिश की तो छूते ही करंट ने उसे अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
सूचना मिलने के बाद पुलिस आज सुबह गांव पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिवानी ले गई। हादसे से नाराज गांव वाले सिवानी पहुंचे और भिवानी से पोस्टमार्टम के बाद आए शव को सिवानी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने विद्युत निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



ञ्च गुरेरा में अज्ञात वाहन की टक्कर से खंभा टूटने से घर में आया था करंट

ञ्चमुआवजा, नौकरी और कार्रवाई पर राजी हुए ग्रामीण