• Hindi News
  • कर्मचारियों ने लगवाई रजिस्ट्रार की दौड़

कर्मचारियों ने लगवाई रजिस्ट्रार की दौड़

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- कुरुक्षेत्र
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान निट में मंगलवार को अजब-गजब का नजारा देखने को मिला। निट के कर्मचारी ऐसे भड़के कि अपना सारा गुस्सा रजिस्ट्रार पर निकाला। कर्मचारियों के तेवर देख निट रजिस्ट्रार ने किसी तरह खुद को वहां से किनारा करते दिखे। नौबत ऐसी आई कि आगे-आगे रजिस्ट्रार और पीछे-पीछे नारेबाजी करते कर्मचारी दौड़े।
इतना ही नहीं कर्मचारियों ने निट रजिस्ट्रार को तुरंत बर्खास्त करने और सार्वजनिक माफी मांगने की भी मांग की। इसके बावजूद जब बात नहीं बनी तो निट निदेशक के सामने प्रदर्शन किया और रजिस्ट्रार की कार के सामने भी खड़े हो गए। आखिरकार तनाव को देखते हुए पुलिस ने हस्तक्षेप किया। पुलिस ने रजिस्ट्रार को अपनी सुरक्षा में जिप्सी में बैठाकर वहां से निकाला। हालांकि इससे पहले कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुए रजिस्ट्रार निट निदेशक के पास भी गए लेकिन वहां भी कर्मचारियों के विरोध के चलते उन्हें बाहर निकलना पड़ा।
यह था मामला : निट कुरुक्षेत्र में मंगलवार को दोपहर 12 बजे से लेकर 12 बजकर 20 मिनट तक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधन होना था। जिसे लेकर निट रजिस्ट्रार की ओर से सुबह के समय एक नोटिफिकेशन निकाला गया। जिसमें विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए राष्ट्रपति के संबोधन को सुनने की व्यवस्था की बात कही गई। कर्मचारियों का नाम संबोधन सुनने वालों की सूची में ना होने से कर्मचारी भड़क गए। कर्मचारियों ने कहा कि राष्ट्रपति का संबोधन निट के विद्यार्थियों, व शिक्षकों के साथ साथ कर्मचारियों के लिए भी है। ऐसे में निट रजिस्ट्रार श्याम नारायण ने भेदभाव बरतते हुए कर्मचारियों का अपमान किया है। यह पूरी तरह से गलत है। इसके बाद कर्मचारी नेताओं ने रजिस्ट्रार से इस मामले में बात भी की लेकिन कर्मचारियों की व्यवस्था के लिए वे नहीं माने। जिसके बाद कर्मचारी और अधिक भड़क गए और रजिस्ट्रार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद तो पूरे कैंपस में रजिस्ट्रार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कर्मचारी पीछे-पीछे और रजिस्ट्रार आगे-आगे दौड़ते दिखे।