• Hindi News
  • गोदबलाहा मार्ग पर झुके पेड़ों से हादसे का डर

गोदबलाहा मार्ग पर झुके पेड़ों से हादसे का डर

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- गोदबलाहा
एक तरफ धुंध का मौसम और ऊपर से सड़क पर झुके पेड़। जी हां, ऐसा ही कुछ नजारा नारनौल से गोदबलाहा मार्ग पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में आए दिन सड़क पर झुके पेड़ों के कारण कोई न कोई हादसे का शिकार हो
रहा है।
वाहन चालकों व राहगीरों का कहना है कि वे कई बार वन व पीडब्लूडी विभाग को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। बता दें कि नारनौल-सिंघाणा मुख्य राजमार्ग पर पेड़ व टहनियां गिरने से गंभीर रुप से घायल होने के अलावा मौत के मुंह में भी समा चुके है।
गौरतलब है कि बर्फ फैक्टरी नारनौल से हमीदपुर तक सड़क के दोनों ओर सैकड़ों भारी-भरकम उम्रदराज पेड़ खड़े हैं। धुंध में इस मार्ग से चलना काफी खतरनाक होता है। विजयपाल यादव, अनु यादव, ऋषिराज, प्रदीप कुमार, मुकेश, धर्मवीर ने बताया कि पिछले साल तेज हवा व बरसात के दिनों में इस मार्ग पर काफी पेड़ गिरे थे। उन्होंने बताया कि कुछ पेड़ सड़क की ओर झुक गए थे। उन्होंने बताया कि उस समय ग्रामीणों की मदद से विभाग ने रास्ता खोलने के लिए पेड़ों की कटाई कर दी थी। लेकिन अभी भी दर्जनों पेड़ों के तने अभी भी सड़क के बीचों-बीच झुके हुए हैं। अगर वाहन चालक का ध्यान थोड़ा सा भी भटक जाता है तो उनका वाहन पेड़ के तनों में टकरा जाता है। दूसरी तरफ मंगलवार को भी गांव रघुनाथपुरा-गहली के मध्य भारी भरकम पेड़ की टहनी सड़क के बीचों-बीच गिरने से अंधेरे में आधा दर्जन भर दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो गए। लेकिन विभाग के कर्मचारियों ने सायं तक पेड़ सड़क से हटाने की जहमत नहीं उठाई।