• Hindi News
  • हनुमान प्रतिमा का अनावरण 15 को

हनुमान प्रतिमा का अनावरण 15 को

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज - नरवाना
पंजाबी भवन हनुमान मंदिर में हनुमान जी की 41 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण 15 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर किया जाएगा। इस अनावरण समारोह का आयोजन श्री हनुमान प्रबंधक कमेटी नरवाना की तरफ से किया जाएगा।
कमेटी के संरक्षक हरीश मल्होत्रा एवं प्रधान बहादुरचंद सचदेवा ने बताया कि इस समारोह का आयोजन स्वामी मुक्तानंद महाराज के सानिध्य में किया जाएगा। उपप्रधान श्यामलाल मिगलानी व संतलाल सेतिया ने बताया कि इस मौके पर श्री सुंदरकांड सेवा समिति के गौरीशंकर भी अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही 108 सुन्दरकाण्ड का पाठ राजू सेतिया एवं बंसी रहेजा के सौजन्य से किया जाएगा। दोपहर बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा। सचिव नरेश अरोड़ा ने बताया कि हनुमान जी की भक्ति करने वाला सदा कष्टों से दूर रहता है।
उन्होंने कहा कि हनुमान की प्रतिमा के अनावरण के बाद यहां पर शहरवासियों को पवन पुत्र हनुमान की पूजा-अर्चना करने का अवसर प्राप्त होगा। हर मंगलवार को शहरवासी अपने मन्नतें मांगने के लिए यहां पर माथा टेकेंगे। उन्होंने कहा अनावरण को लेकर प्रतिमा स्थान पर सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में शहरवासी अपना योगदान दे सकता है। इस अवसर पर उमेश रहेजा, ऑडिटर राजेश, ऐंशीलाल सचदेवा, सुरेंद्र व हरीश भी मौजूद रहे।
बल, बुद्धि एवं विद्या की भी प्राप्ति देते हैं ये नाम
इनके बारह नाम हनुमान, अंजनी सुत, वायुपुत्र, महाबल, रामेष्ट, फाल्गुन सखा, फिंगर्स, अमित विक्रम, उदद्यिक्रमण, सीता शोक विनाशनम, लक्ष्मण प्राण दाता, दशग्रीव दर्पहा का सुमिरन करने मात्र से व्यक्ति को परमसुख की प्राप्ति होती है।