• Hindi News
  • युवक ने 5 लाख की बाइक जीती, कंपनी ने दिखाया ठेंगा

युवक ने 5 लाख की बाइक जीती, कंपनी ने दिखाया ठेंगा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज-!-रेवाड़ी
इनाम के लिए शहर की नई बस्ती के रहने वाले सोमदत्त ने करीब 25 हजार की कोल्ड ड्रिंक खरीदी और कंपनी ने उसका पहला इनाम बाइक निकाली। बाइक भी धूम फिल्म की जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए। इनाम जीतने के बाद कंपनी ने कागजात मांगे जिन्हें जमा भी करा दिया गया लेकिन इसके बाद कंपनी ने ईनाम देने से मना कर दिया। यह कारनामा किसी छोटी मोटी नहीं बल्कि देश की एक नामी कोल्ड ड्रिंक कंपनी ने किया है। कंपनी की इस धोखाधड़ी के खिलाफ इनाम जीतने वाले युवक ने अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
कंपनी के पास किए 786 मैसेज: देश की एक नामी कोल्ड ड्रिंक कंपनी की तरफ से अक्टूबर माह में एक स्कीम चलाई गई थी। ज्वाइन द चेंज नामक इस स्कीम के तहत कंपनी की कोल्ड ड्रिंक पीने पर लाखों रुपए के इनाम देने का वायदा किया गया था।
इनाम के लिए बस करना यह था कि बोतल पर लिखे सीक्रेट कोड को कंपनी के बताए नंबरों पर एसएमएस करना था। कंपनी की इस स्कीम का टीवी व अखबारों में जमकर प्रचार किया गया तथा पहला इनाम धूम थ्री की आमिर खान वाली बाइक रखी गई। शहर की नई बस्ती के रहने वाले सोमदत्त ने धूम फिल्म की बाइक पाने के लिए 23 हजार 580 रुपए की कोल्ड ड्रिंक खरीद ली। कोल्ड ड्रिंक की बोतलों पर लिखे सीक्रेट कोड के करीब 786 मैसेज कंपनी के नंबरों पर भेजे।
कागजी कार्रवाई भी पूरी कराई
ईनाम जीतने के बाद कंपनी से मिले निर्देशों के अनुसार सोमदत्त ने कागजी कार्रवाई भी पूरी की। युवक से कंपनी ने हल्फनामा व नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी लिए तथा दो गवाहों की आईडी भी जमा कराई। तमाम कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद जब युवक ने कंपनी के नंबरों पर संपर्क साधा तो अचानक से ही कंपनी की ओर से उसे ईनाम देने के लिए मना कर दिया गया। इसके बाद भी ईमेल व फोन के जरिए युवक कई बार कंपनी से संपर्क साध चुका लेकिन कंपनी की ओर से उसे कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। युवक ने अब थक हारकर कोर्ट में कंपनी के खिलाफ याचिका दायर की है तथा कंपनी को कानूनी नोटिस भी भिजवाया है।



कानूनी कार्रवाई करेंगे : तिवारी

इनाम जीतने वाले युवक के अधिवक्ता अश्वनी तिवारी का कहना है कि मामला पूरी तरह से धोखाधड़ी का है। धोखाधड़ी देश की नामी कंपनी ने की है। युवक के इनाम जीतने संबंधी सभी दस्तावेज उनके पास है तथा कंपनी के मैसेज व अन्य दस्तावेज भी। ऐसे में निश्चित तौर पर कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ड्रा में निकला इनाम, कंपनी के नंबरों से आया मैसेज

10 दिसंबर को युवक सोमदत्त ने 7एवीवाईएलसी सीक्रेट कोड मैसेज में लिखकर भेजा जिसे ड्रा के दौरान प्रथम इनाम के तौर पर चुना गया। कंपनी के नंबरों से बाकायदा सोमदत्त के नंबर पर मैसेज भी आया जिसमें बताया गया कि उसने प्रथम ईनाम के तौर पर धूम थ्री की आमिर खान वाली बाइक जीती है।