• Hindi News
  • उपभोक्ताओं देने के बाद भी बचे 65 सिलेंडर

उपभोक्ताओं देने के बाद भी बचे 65 सिलेंडर

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

महम. सिटी पुलिस चौकी के पास स्थित एक एजेंसी पर कालाबाजारी कर गैस सिलेंडर बेचे जाने की जानकारी मिलने के बाद नींद से जागे विभाग के इंस्पेक्टर ने दबिश दी।दबिश के दौरान आधा दर्जन के करीब बगैर पर्ची ब्लैक में सिलेंडर लेने वालों को वहां से भगाया गया।

इंस्पेक्टर पवन सोलंकी ने बताया कि मंगलवार को एक एजेंसी पर कालाबाजारी करने वाले नजर नहीं आए, जिस कारण 306 सिलेंडरों में से सभी उपभोक्ताओं को सिलेंडर देने के बाद 65 सिलेंडर बच गए, जो वापस
भेज दिए गए।




गैस कनेक्शन के लिए अधिक पैसे मांगने का आरोप

कस्बे में स्थित एक गैस एजेंसी संचालक द्वारा नई कापी बनाने के लिए निर्धारित दामों से अधिक पैसे लिए जाने का मामला सामने आया है। युवा अधिकार मंच के सदस्यों ने इसकी शिकायत स्थानीय खाद्य आपूर्ति विभाग कार्यालय को की है। मंच के प्रधान रविकांत वत्स ने आरोप लगाया है कि आरटीआई से जानकारी के अनुसार कोई भी उपभोक्ता 1990 रुपए जमा करवाकर नया कनेक्शन ले सकता है। आरोप है कि वे जब उक्त एजेंसी पर कनेक्शन लेने गए तो तुरंत कापी बनाने के उनसे 5600 और कुछ दिन बाद कनेक्शन देने के 5000 रुपए मांगे गए। मंच के सदस्यों ने उक्त गैस एजेंसी संचालक की जांच कर सख्त कार्रवाई अमल में लाए जाने की मांग की है। वहीं विभाग के इंस्पेक्टर का कहना है कि अधिक पैसे मांगने का मामला में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।



विभाग की सख्ती से सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले नहीं आए नजर