• Hindi News
  • नई सड़क बन गई है पार्किंग जोन

नई सड़क बन गई है पार्किंग जोन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज - सोनीपत
नगर परिषद द्वारा हाल ही में सुभाष चौक वाया कच्चे क्वाटर माडल टाउन सड़क का निर्माण किया गया है। दो लेन की बनी इस सड़क के एक लेन पर स्थानीय दुकानदारों व कच्चे क्वाटर मे शापिंग के लिए आने वाले लोगों के वाहनों का कब्जा है। इस कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। पैदल यात्रियों को भी निकलने के लिए रास्ता खोजना पड़ता है। रही सही कसर रेहड़ी वाले पूरी कर रहे हैं। जबकि पास में ही जिला पुलिस द्वारा सीसीटीवी का बूथ लगाया गया है। लेकिन इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है।
नगर परिषद द्वारा 70 लाख रुपए की लागत से इस सड़क का निर्माण किया गया है। जिसमें फेरबदल कर और अच्छा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे इसकी लागत भी बढ़ गई है। जो नप ने अप्रूवल के लिए मुख्यालय भेजा है। मतलब सड़क का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। लेकिन इसे बिगाडऩे का काम शुरू हो चुका है। जिम्मेदार अधिकारियों की इस लापरवाही व अनदेखी से राहगीरों में भारी रोष है।
सड़क पर पार्क होते हैं वाहन : कच्चे क्वाटर के ईएसआई डिस्पेंसरी के सामने से गुरुद्वारा की दीवार से सटकर जिला पुलिस द्वारा स्थापित किए सीसीटीवी बूथ तक वाहनों की पार्किंग होती है। इसमें सैकड़ों वाहन एक साथ खड़े रहते हैं। एक लेन पूरी तरह से कब्जा किया गया है। इससे दोनों तरफ से आने वाले लोगों को एक ही लेन का प्रयोग करना पड़ता है। इस कारण हर वक्त जाम लगा रहता है। वहीं पैदल यात्रियों को भी आने जाने में काफी परेशानी होती है। सबसे अधिक कच्चे क्वाटर आने वाली महिलाओं को परेशानी होती है। जाम में भीड़ के कारण क्षति होने का अंदेशा बना रहता है। कई बार इस मार्केट के आसपास महिलाओं के चेन व पर्स जैसे कीमती समान की चोरी हो चुकी है।
रेहड़ी पटरी वालों का भी कब्जा : इन स्थानों के अलावा बची शेष जगह पर रेहड़ी पटरी वालों ने कब्जा जमा रखा है।



॥ चुनाव के कारण सभी कर्मचारी व्यस्त थे। अब सभी फारिख हो गए हैं। जल्द ही टीम गठित कर नियमित रूप से कार्रवाई करेंगे। वाहनों को चालान काटेंगे जबकि रेहड़ी पटरी वालों को भी रोड से हटाया जाएगा।’’

प्रदीप हुड्डा, ईओ, नप, सोनीपत।

सोनीपत. इस तरह से सड़क के किनारे खड़े रहते हैं वाहन।