• Hindi News
  • घर घर पानी पहुंचाने के लिए पत्थलगडा में स्थल का चयन

घर-घर पानी पहुंचाने के लिए पत्थलगडा में स्थल का चयन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- पत्थलगडा
ग्रामीण जलापूर्ति योजना के लिए पत्थलगडा में डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया। घर-घर शुद्ध पानी पहुंचाने के उद्देश्य से पीएचईडी विभाग द्वारा सर्वेक्षण कराया जा रहा है। टंकी के माध्यम से घर-घर नल से पानी पहुंचाने के लिए स्थल चयन किया गया। पीएचईडी विभाग के सहायक अभियंता तेलेस्फोर मिंज के नेतृत्व में सर्वेक्षण किया गया।
इस मौके पर उन्होंने बताया कि नोनगांव और लेंबोइया पहाड़ी में डेढ़ लाख गैलन क्षमता का दो पानी टंकी बनाया जाएगा। लेंबोइया नदी में बांध और इंटकवेल के माध्यम से नोनगांव व लेंबोइया पहाड़ी में पानी पहुंचाया जाएगा। नदी के किनारे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी लगेगा। यहां से पानी को शुद्ध कर पंप के माध्यम से पानी टंकी तक भेजा जाएगा।
नोनगांव में टंकी से नोनगांव, लेंबोइया और तेतरिया गांव के सभी घरों में पानी पहुंचाने की योजना है। लेंबोइया पहाड़ी के पानी टंकी से दानापुर, पत्थलगडा, सिंघानी, बरवाडीह और दुंबी के ग्रामीणों के घरों में पानी सप्लाई होगा। इसके लिए एक सर्वेक्षण मंडली प्रस्ताव तैयार कर रही है। इस सर्वेक्षण के मौके पर जिला परिषद सदस्य अनिता देवी, प्रमुख वेदनी देवी, सिंघानी मुखिया राजेंद्र दांगी व अन्य उपस्थित थे।