• Hindi News
  • कामगारों को परेशान ना करे सीसीएल प्रबंधन : ददई दूबे

कामगारों को परेशान ना करे सीसीएल प्रबंधन : ददई दूबे

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रम मंत्री ने रजरप्पा पहुंचकर सीसीएल अधिकारियों को दी हिदायत, ददई गुट के सहसचिव का तबादला रद्द कराने पर अड़ गए मंत्री
भास्कर न्यूज -!- रजरप्पा
राज्य के श्रममंत्री चंद्रशेखर दूबे उर्फ ददई दूबे देर रात रजरप्पा पहुंचकर सीसीएल के वीआईपी गेस्ट हाउस में स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए। बताया जाता है कि राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ ददई गुट रजरप्पा कोलवाशरी के सहसचिव मनीष पांडेय का तबादला प्रबंधन ने इलेक्ट्रिकल सेक्शन से लोडिंग प्वाइंट में कर दिया था। यूनियन नेता के अनुसार प्रबंधन ने बदले की भावना से उसका तबादला किया था। यूनियन एक दिन पूर्व हीं इसकी जानकारी श्रम मंत्री को दिया था। श्रम मंत्री के अनुसार, यह कार्रवाई यूनियन के साथ भेदभाव है।
अधिकारियों को किया तलब : श्रम मंत्री रात के दस बजे रजरप्पा क्षेत्र के महाप्रबंधक अजीत चौधरी सहित कोलवाशरी पीओ जयसिंधन व एसओपी वीबी उपाध्याय को गेस्ट हाउस तलब किया। श्रम मंत्री ने जीएम से कहा कि प्रबंधन हमारी यूनियन के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, मजदूर नेता का तबादला रद्द नहीं होता है तो हम भी कड़े कदम उठाएंगे। इसपर जीएम उक्त तबादला आदेश को रद्द करने का भरोसा दिया।
जानिए, क्या है पूरा मामला : राकोमसं ददई गुट रजरप्पा कोलवाशरी के सहसचिव मनीष पांडेय का तबादला एक सप्ताह पूर्व लोडिंग प्वाइंट में कर दिया गया था। कार्मिक प्रबंधक स्वयंप्रकाश इसे रूटीन कार्य बता रहे हैं। जबकि यूनियन नेता का कहना है, हाउसिंग की बैठक के दौरान पिछले दिनों कार्मिक प्रबंधक के साथ तू तू मैं मैं हुई थी। यूनियन नेता के अनुसार, इसी का बदला लेने के लिए प्रबंधन ने मेरा तबादला किया है।
सदस्यता बढ़ाने पर हुई चर्चा : यूनियन नेताओं ने मंत्री को संगठन के बारे में जानकारी दी। कोलवाशरी यूनिट के नए पदाधिकरियों ने काम भी शुरु कर दिया है। मौके पर नन्हकूनाथ चौधरी, असलम, राजेंद्रनाथ, हाजी आजाद, चिंतामन, शनिचर, मनभूल महतो, नंदकिशोर आदि मौजूद थे।