• Hindi News
  • मकर हाट: 25 हजार में बिका बकराश्यामसुंदरपुर ! केरूकोचा साप्ताहिक हाट में मंगलवार को मकर संक्रांति

मकर हाट: 25 हजार में बिका बकराश्यामसुंदरपुर-!-केरूकोचा साप्ताहिक हाट में मंगलवार को मकर संक्रांति की खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। मकर हाट का खास आकर्षण टुसू हाट रहा। दस से लेकर...

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूज़ इनबॉक्स



ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

धालभूमगढ़-!-धालभूमगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर एक अज्ञात महिला ((35)) की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई। आशंका जताई जा रही है कि महिला ने खुदकुशी की है। घटना मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। मृत्यु से पहले पहिला को प्लेटफॉर्म पर घूमते देखा गया था। जमशेदपुर से हावड़ा जाने वाली गीतांजली एक्सप्रेस की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। घटना की सूचना पाकर रेलकर्मियों ने महिला को उठाया, मगर उपचार के लिए भेजे जाने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। उसकी शिनाख्त कराने की कोशिश की जा रही है।

मकर हाट: 25 हजार में बिका बकरा

श्यामसुंदरपुर-!-केरूकोचा साप्ताहिक हाट में मंगलवार को मकर संक्रांति की खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। मकर हाट का खास आकर्षण टुसू हाट रहा। दस से लेकर पचास रुपए तक की टुसू प्रतिमा हाथों-हाथ बिकी। उत्साहित युवतियों की टोली टुसू खरीदने में व्यस्त दिखी। हाट में लगा कपड़ा मार्केट में भी नए वस्त्र खरीदने के लिए आपा-धापी का आलम रहा। मिट्टी के बर्तन की बिक्री भी खूब हुई। हाट में पचास से लेकर ढ़ाई सौ रुपए तक में मिट्टी के बर्तन बिके। वहीं एक हजार से पच्चीस हजार रुपए तक का बकरा बिका।

झामुमो में शामिल हुए दर्जनों ग्रामीण

धालभूमगढ़-!-धालभूमगढ़ प्रखंड के कनास पंचायत स्थित ऊपर कनास मालडेडीह गांव के चबूतरा पर मंगलवार को ग्राम प्रधान बुकाई मुर्मू व अर्जुन टुडू के नेतृत्व में झामुमो की बैठक हुई। इस अवसर पर दर्जनों लोग झामुमो में शामिल हो गए। विधायक रामदास सोरेन ने सभी को माला पहनाकर पार्टी में शामिल किया। झामुमो की डोर थामने वालों में कुवर बास्के, आभा टुडू, चांदराय हेम्ब्रम, श्रीपति बास्के, चैतन किस्कू, बारी हेम्ब्रम, बसंती मुर्मू, सोनामुनी मुर्मू, देवला टुडू आदि शामिल थे।

सभी सीटों पर लड़ेगी जेपीपी: बेसरा

घाटशिला-!-झारखंडवासी युवा छात्र संघ का दूसरा स्थापना दिवस मंगलवार को फूलडुंगरी गेस्ट हाउस में मनाया गया। इस अवसर पर अधिवक्ता केवी महतो, धालभूमगढ़ के प्रमुख लीला सिंह, दुर्गापद घोष, धरनीधर महतो मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के बीच संघ का अगला प्रस्ताव पेश किया गया। इसमें घाटशिला एवं धालभूमगढ़ प्रखंड की विकास योजनाओं की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत हासिल करने, शिक्षा का अधिकार के तहत सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट द्वारा संथाली, हो तथा क्षेत्रीय भाषा का शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय खोलने के संदर्भ में सरकार को दिए गए विशेष निर्देशों को पूरा करने के लिए दबाव बनाने, एससी/एसटी नौकरी में बैकलॉग की बहाली तथा पदाधिकारियों को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में रहने के लिए आवाज उठाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही सांसद डॉ. अजय कुमार द्वारा सारना कोड की मांग संसद में उठाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया। मौके पर गुरुजी महली सोरेन, हाजरा टुडू, अभय कुमार, रामचंद्र सोरेन, मानसिंह बेसरा, अनुराग मिश्रा, असीम सोरेन, राजीव सोरेन, संदीप मुर्मू, नरेन मांडी आदि मौजूद थे।