• Hindi News
  • सड़क हादसे में महिला की मौत पति पुत्र समेत चार जख्मी, जाम

सड़क हादसे में महिला की मौत पति-पुत्र समेत चार जख्मी, जाम

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
: गुस्साए ग्रामीणों ने टेंपो को किया क्षतिग्रस्त
भास्कर न्यूज-!-बलियापुर
बलियापुर थाना क्षेत्र के बेलघुटू में मंगलवार को एक ऑटो पलट गया। इस दुर्घटना में एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि उसके पति और पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके अलावा दो अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पेड़ों की टहनियां काटकर बलियापुर-गोविंदपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। दोपहर डेढ़ बजे से जारी सड़क जाम समाचार लिखे जाने तक जारी था। इस दौरान ग्रामीणों टेंपो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। लोग इतने आक्रोशित थे कि ऑटो में आग लगाने की कोशिश, लेकिन कुछ लोगों के बीच-बचाव के कारण लोग ऑटो में आग नहीं लगा सके। ग्रामीण महिला के शव को सड़क पर रखकर मुआवजे की मांग कर रहे थे। घायलों का इलाज बलियापुर में कराया जा रहा था। घटना के बाद टेंपो चालक फरार है। घटना के तीन घंटे के बाद बलियापुर थाना प्रभारी सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। आश्वासन दिया कि पीडि़त परिवार को नियमानुसार सरकार से मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।




प्रशासन से मुआवजा देने की मांग

आक्रोशित लोगों ने कहा कि मृतक किसान परिवार का है। मृतक के दो पुत्र एवं एक पुत्री हैं। ऐसी स्थिति में इलाज तथा परिवार के भरण-पोषण के लिए प्रशासन मुआवजा दे। बलियापुर थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों को समझाने का प्रयास किया। आंदोलन कर रहे प्रकाश महतो, विनोद मरांडी एक ही मांग पर डटे हुए थे कि पीडि़त परिवार को पहले मुआवजा का भुगतान हो।

पर्व भी नहीं मना सकी सूरजमणी

आदिवासियों का प्रमुख पर्व सोहराय की तैयारी पूरे क्षेत्र में चल रही है। बलियापुर में मंगलवार को हटिया लगी थी। सोहराय पर्व के लिए मिट्टी के बर्तन एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए वीरसिंह पुर से रूपलाल किस्कू ((40)), पत्नी सूरजमणी (( 35)), पुत्र सिकंदर किस्कू ((8)) हटिया करने के बाद बलियापुर टेंपो स्टैंड से ऑटो पर सवार हुआ। इसके पहले से भी कई यात्री उस पर सवार थे।

इसलिए हुई दुर्घटना

कहा जा रहा है कि ऑटो ओवरलोड था। चालक ने शराब पी रखी थी। बावजूद तेज रफ्तार में वह चलाते हुए निकला। कई सवारियों ने इसका विरोध भी किया था। बावजूद वह नहीं माना। बलियापुर-गोविंदपुर मुख्य मार्ग के बेलघुटू के पास अनियंत्रित होकर ऑटो पलट गया। टेंपो पलटने के साथ ही सूरजमणी की मौत घटनास्थल पर हो गई। उसके पति रूपलाल किस्कू का सिर फट गया। पुत्र सिकंदर को भी गंभीर चोट लगी। इसके अलावा बाघमारा के गणेश बेदिया, घड़बड़ के रोमा बाउरी आदि को भी चोटें लगीं। घटनास्थल पर खून बिखरा पड़ा था। इसे देख आसपास के लोग आक्र ोशित हो गए। जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि ओवर लोडिंग के विरुद्ध प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे थे।