• Hindi News
  • कई घरों के टीवी, फ्रिज हुए खराब

कई घरों के टीवी, फ्रिज हुए खराब

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर संवाददाता-!-भोपाल
अयोध्या नगर के सी सेक्टर में मंगलवार शाम अचानक हुए हाई वोल्टेज से कई घरों में टेलीविजन सेट, फ्रिज, सेटटॉप बॉक्स समेत अनेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो गए। यह तब हुआ जब इस इलाके में बिजली केबल बिछाने के बाद ठेकेदार के कर्मचारियों ने आवश्यक सावधानी बरते बिना ही बिजली सप्लाई चालू कर दी। इस घटना से गुस्साए रहवासियों ने बिजली कंपनी से हर्जाने की मांग की है। इस पर कंपनी ने कहा है कि यदि रहवासी लिखित में आवेदन देते हैं तो सर्वे कर उन्हें हर्जाना दिया जाएगा।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सिटी सर्कल के अयोध्या जोन के असिस्टेंट इंजीनियर दीपक चौधरी ने बताया कि इस क्षेत्र में मांटे कार्लो कंपनी द्वारा बिजली की एरियल बंच ((एबी)) केबल बिछाने का काम किया जा रहा था। शाम को काम खत्म होते ही ठेकेदार के कर्मचारियों ने बिना न्यूट्रल किए बिजली सप्लाई कर दी, जिससे वोल्टेज हाई हो गया। चौधरी ने कहा कि घटना की सूचना अधिकारियों को दे दी गई है। प्रथम दृष्टया ही ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है। इस आधार पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
रहवासी उमेश सारस्वत ने बताया कि हाई वोल्टेज से दो दर्जन से ज्यादा घरों में इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का नुकसान हुआ है। एक अन्य रहवासी पीके शर्मा ने कहा कि हम बिजली कंपनी से क्षति पूर्ति की मांग करेंगे।




यहां करें शिकायत

चांदबड़ स्थित विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम, उपभोक्ता फोरम में सादे कागज पर आवेदन देकर, बिजली कंपनी के संबंधित जोन दफ्तर में।

क्षतिपूर्ति के लिए क्या करें

एडवोकेट अजय गुप्ता कहते हैं कि ऐसे मामलों में उपभोक्ताओं को फोरम के सामने यह प्रमाणित करना पड़ेगा कि ऐसी घटना हुई है, जिसमें उनके उपकरण खराब हुए हैं। इसके लिए आपके आसपास रहने वाले लोगों को आप गवाह बना कर क्षतिपूर्ति के लिए आवेदन दे सकते हैं। आवेदन के साथ उपकरण खरीदी का बिल भी लगाया जाए।

हाई वोल्टेज

अयोध्या नगर के रहवासियों ने बिजली कंपनी से मांगा हर्जाना