• Hindi News
  • बस के भरोसे घर से न निकलें

बस के भरोसे घर से न निकलें

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर। आप रविवार से 18 तारीख के बीच में बस के भरोसे शहर से बाहर जाने की प्लानिंग न करें। दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासन ने बसों का अधिग्रहण शुरू कर दिया है। इसमें 300 बसें स्कूलों से और 100 बसें रूट से ली जाएंगी। इस बार टाटा मैजिक और फैक्ट्रियों की बसें भी अधिग्रहित की जाएंगी।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एचके सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए 400 बसें एकत्र किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। 50 मैजिक वाहन भी अधिग्रहीत किए जा रहे हैं। 100 बसें रूट पर चलने वाली स्पेयर व 300 बसें स्कूलों में चलने वाली अधिग्रहीत की जा रही हैं। बसों को रविवार से प्रशासन की सुपुर्दगी में लेने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

ग्वालियर में चुनाव के लिए 270 बसों की आवश्यकता है। इसके अलावा पुलिस के लिए अलग से बसों की व्यवस्था भी की जानी है। ग्वालियर में रूट से अधिग्रहीत की जाने वाली अधिकांश बसें भिंड रूट की होंगी। भिंड में चुनाव के लिए मालनपुर की फैक्ट्रियों से बसें अधिग्रहीत की जाएंगी।

श्योपुर व दतिया के लिए उसी रूट की बसें अधिग्रहीत होंगी

श्योपुर के लिए 25 व दतिया के लिए भी 45 बसों की व्यवस्था ग्वालियर परिवहन विभाग करेगा। इनकी व्यवस्था डबरा-दतिया व श्योपुर रूट पर चलने वाली बसों से की जाएगी। इस कारण इन रूटों की बसों को ग्वालियर में अधिग्रहीत नहीं किया जाएगा।