• Hindi News
  • परशुरामजी की मूर्ति नहीं हटाने दूंगा : शुक्ला

परशुरामजी की मूर्ति नहीं हटाने दूंगा : शुक्ला

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर. मरीमाता चौराहे पर भाजपा नेता विष्णुप्रसाद शुक्ला द्वारा स्थापित की गई भगवान परशुरामजी की मूर्ति को लेकर मामला फिर तूल पकडऩे लगा है। शुक्ला ने सड़क बनाने वाली एजेंसी व अधिकारियों को साफ कर दिया है कि वे मूर्ति नहीं हटाएंगे। उन्होंने कहा- मूर्ति का करीब डेढ़ फीट हिस्सा ही फोरलेन में आ रहा है। मूर्ति जिस ओटले पर स्थापित है, वे ओटले का उतना हिस्सा काटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने भास्कर से चर्चा में कहा- मूर्ति दूसरे स्थान पर स्थापित करने की जगह ही नहीं है। प्रशासन इसके बाद भी मूर्ति हटाता है तो होने वाले आंदोलन से निपटने के लिए तैयार रहे।

उधर, कलेक्टर आकाश त्रिपाठी का कहना है गुरुवार और शुक्रवार को दो दिन तक बाणगंगा फोरलेन में आने वाली बाधाएं हटाने का काम होगा और जो भी बाधाएं चिह्नित हैं, उन्हें हटाया जाएगा। इसी कड़ी में मंगलवार सुबह और शाम को निगम द्वारा मुनादी भी करा दी गई। मार्ग में आ रही 307 बाधाओं के लिए लोगों को बताया गया है कि गुरुवार सुबह से ही रिमूवल गैंग चिह्नित बाधाओं को हटाने का काम शुरू कर देगी, इससे पहले सभी लोग अपने निर्माण स्वत: हटा लें।




अन्य स्थानों पर भी मूर्तियां हैं, वहां समस्या नहीं तो यहां क्यों?

विष्णुप्रसाद शुक्ला से सीधी बात

मूर्ति हटाने के लिए आप ही ने सहमति दी थी?

- हां, लेकिन मूर्ति फोरलेन में आ ही नहीं रही है तो उसे हटाना क्यों? एक-डेढ़ फीट जितना हिस्सा आ रहा है, उतने ओटले को काट देंगे। मूर्ति हटाकर कहां ले जाऊं, पास में ब्रह्मलीन भाई की मूर्ति लगी है, वहां जगह नहीं है।

ओटला काट भी देंगे तो टर्न पर देखने में समस्या आएगी?

- ऐसे शहर में कितने टर्न हैं जहां मूर्तियां लगी हैं, वहां समस्या नहीं आती है क्या? यह तो बेवजह की बात है।

बात नहीं बनी और मूर्ति हटाते हैं तो आप सहयोग करेंगे?

- जबरदस्ती मूर्ति हटाते हैं तो होने वाले आंदोलन से फिर अधिकारी ही निपटें, ओटला हम खुद काटने को तैयार हैं, यह सहयोग ही है।