• Hindi News
  • साइंस सेंटर का उद्घाटन विवाद में उलझा

साइंस सेंटर का उद्घाटन विवाद में उलझा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर संवाददाता-!-रायपुर
राजधानी के सड्डू क्षेत्र में बनकर तैयार रीजनल साइंस सेंटर का उद्घाटन अटक गया है। 50 करोड़ की लागत वाले प्रदेश के पहले साइंस सेंटर तक पहुंचने के लिए सड़क अभी तक नहीं बन पाई है।
सड़क के लिए प्रस्तावित 70 मीटर जमीन पर हाईकोर्ट का स्टे लगा है। मजबूरी में हाउसिंग बोर्ड स्टे वाली जमीन को छोड़कर बाकी पर निर्माण कार्य कर रहा है। हाउसिंग बोर्ड स्टे के कारण ही धीरे-धीरे निर्माण कार्य कर रहा है। 15 मई से पहले सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो पाना मुश्किल है। एप्रोच रोड बनाने के लिए 11 लोगों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। सभी जमीन मालिकों के साथ सहमति बन गई है, लेकिन हरिवल्लभ अग्रवाल द्वारा न्यायालय में लगाया गया स्टे अभी हटा नहीं है।
साइंस सेंटर के एप्रोच रोड के कारण ही उद्घाटन की तिथि तय नहीं हो पा रही है। विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री रामविचार नेताम ने सेंटर के अधिकारियों को त्वरित ढंग से सड़क की समस्या को सुलझाने का निर्देश दिया है। पिछले दिनों उन्होंने साइंस सेंटर का दौरा किया था।
मंत्रालय देगा तारीख
॥साइंस सेंटर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। सभी मॉडल तैयार है। मंत्रालय से उद्घाटन तिथि तय होगी।ञ्जञ्ज
डॉ. पी.के. भट्ट, महानिदेशक,
रीजनल साइंस सेंटर, रायपुर
॥साइंस सेंटर के कुछ जमीन पर उच्च न्यायालय का स्टे लगा हुआ है। इसके कारण कार्य को तेजी से पूरा नहीं किया जा रहा है। उम्मीद है कि एक महीने में रोड तैयार हो जाएगी।ञ्जञ्ज
डीके दीवान,
निर्माण अधिकारी, राज्य हाउसिंग बोर्ड