• Hindi News
  • डीईओ को फर्जी लोकशिक्षण कमिश्नर का कॉल, अकाउंट में त्र ५ लाख जमा कराओ

डीईओ को फर्जी लोकशिक्षण कमिश्नर का कॉल, अकाउंट में त्र ५ लाख जमा कराओ

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर और एसपी से शिकायत, जांच में बिहार का निकला खाता नंबर

भास्कर न्यूज - खरगोन

हैलो! मंै भोपाल से लोकशिक्षण कमिश्नर एस.के. पाल बोल रहा हूं। एचडीएफसी बैंक के खाता नंबर ५०१०००१५६६७३५२ पर अर्जेंट में ५ लाख रुपए जमा करवाईए। बैंक मैनेजर से मेरी बात करवाईए। ये बात ०९८०१८०२३८८ मोबाइल नंबर से अज्ञात व्यक्ति ने ९ अप्रैल को कॉल कर डीईओ रामेश्वर खेड़े और सहायक संचालक देवकी जाधव से कही।

अफसर इस पर चौंक पड़े। विभाग के अतिरिक्त परियोजना समन्वयक के.के. डोंगरे, सुभाष मोरे आदि से चर्चा की। कलेक्टर डॉ. नवनीत मोहन कोठारी और एसपी एन.पी. वरकडे को सूचित किया। श्री डोंगरे ने बताया पहला कॉल श्रीमती जाधव को दोपहर १.३० बजे आया। उन्होंने डीईओ श्री खेड़े से बात करने को कहा। इसके बाद हर एक घंटे में ११ कॉल श्री खेड़े के मोबाइल नंबर पर आए। अज्ञात ने मां की तबीयत खराब होने की बात भी कही।



डीईओ रामेश्वर खेड़े

खरगोन : हर एक घंटे में आए ११ कॉल

दो दिन से हो रही चर्चा

अफसरों को आए फर्जी कॉल का मामला शुक्रवार को भी शासकीय कार्यालयों में चर्चाओं में रहा। डीईओ श्री खेड़े आदि ने अन्य विभागों के अधिकारियों कर्मचारियेां को भी फर्जी कॉल के बारे में बताया। सावधान रहने की हिदायत भी दी। सूत्रों के अनुसार एचडीएफसी बैंक खाता ((५०१०००१५६६७३५२)) रविकुमार ठाकुर निवासी समस्तीपुर बिहार के नाम से है।

धार-बैतूल में भी आए ऐसे ही फर्जी कॉल

श्री खेड़े ने बताया फर्जी कॉल के बारे में लोकशिक्षण आयुक्त श्री पाल से चर्चा की। उन्होंने बताया धार और बैतूल में भी एक जैसे मोबाइल नंबर से फर्जी कॉल आए। उनकी शिकायतों की कॉपी भी दी गई। रुपए जमा करवाने के लिए सभी को एक जैसा बैंक अकाउंट दिया। सावधानी के लिए सभी जिलों में अलर्ट किया गया है।