• Hindi News
  • लीड प्रबंधक के भाई ने कहा था कम बांटना गेहूं

लीड प्रबंधक के भाई ने कहा था कम बांटना गेहूं

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के आयुक्त डॉ. मनोहर अगनानी ने गिंगरखी की पीडीएस दुकान पर पकड़ी गड़बड़ी।
भास्कर संवाददाता.भिंड
साहब हम क्या करें! हमसे तो लीड प्रबंधक के भाई ने कहा था कि राशनकार्ड धारियों को 20 किलो की जगह 18 किलोग्राम गेहूं बांटना। यह बात मेहगांव क्षेत्र की गिंगरखी सोसाइटी पर गेहूं बांट रहे सेल्समैन अवधेश ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आयुक्त डॉ. मनोहर अगनानी से शनिवार को कही।
दरअसल श्री अगनानी ने शनिवार को इस दुकान पर सेल्समैन को गरीबों को 20 की जगह 18 किलो गेहूं बांटते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। इस गड़बड़ी के बाद आयुक्त श्री अगनानी ने जहां लीड प्रबंधक रामअवतार शर्मा व सोसाइटी के सचिव अशोक शर्मा के विरुद्ध जांच के आदेश दिए हैं। वहीं फूड इंस्पेक्टर एमएल व्यास को भी कड़ी फटकार लगाई।
श्री अगनानी शनिवार को भिंड क्षेत्र में पीडीएस प्रणाली का औचक निरीक्षण करने के लिए आए हुए थे। वे जैसे ही गिंगरखी की दुकान पर पहुंचे वहां की स्थिति देखकर दंग रह गए। खुलेआम गरीबों के साथ गेहूं वितरण में की जा रही गड़बड़ी पर उन्होंने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यहां तो सरेआम ब्लैकमार्केटिंग हो रही है।




पीडीएस की दुकान पर खड़े लोग फाइल फोटो।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आयुक्त डॉ. मनोहर अगनानी ने मेहगांव में लीड प्रबंधक राम अवतार शर्मा द्वारा वितरण किए जा रहे ख्खाद्यान्न और केरोसिन की जांच के आदेश दिए है। विभाग के एके रोहतगी ने मेहगांव में लीड प्रबंधक की जांच के आदेश शनिवार की शाम को दे दिए गए है। अफसरों ने शंका जाहिर करते हुए कहा कि लीड प्रबंधक ने मार्च महीने के माल की कालाबाजारी की है। इस कालाबाजारी में सेकेट्री अशोक शर्मा भी मिले हुए है।



मेहगांव लीड प्रबंधक के खिलाफ होगी जांच



पीडीएस में मिली है गड़बड़ी

॥गिगरखी दुकान का आयुक्त श्री अगनानी ने निरीक्षण किया। सैल्समेन खाद्यान्न का कम वितरण कर रहा था। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है।

ए.के रोहतगी, प्रभारी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग भिंड

लीड प्रबंधक व सेकेट्री के विरुद्ध जांच के आदेश, फूड इंस्पेक्टर को लगाई फटकार