• Hindi News
  • सार्वजनिक शौचालयों पर दबंगों का कब्जा, गांव के लोग परेशान

सार्वजनिक शौचालयों पर दबंगों का कब्जा, गांव के लोग परेशान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नपा द्वारा बनाए गए सार्वजनिक शौचालयों पर दबंगों ने डाल दिया ताला।
भास्कर संवाददाता-!-जौरा
नगर की दलित बस्ती दयालपुरा में नगर पालिका द्वारा बनाए गए सार्वजनिक शौचालय पर स्थानीय दबंगों ने ताले डाल दिए हैं। जिनके कारण यहां रहने वाले दलित परिवारों की महिलाओं व बच्चों को मजबूरन खुले में शौच के लिए जाना पड़ रहा है। हैरानी की बात यह है कि इस संबंध में दलितों ने कई बार नगर पालिका के अधिकारियों से शिकायत भी की, लेकिन वे कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठा रहे जिसके चलते दयालपुरा में लोगों का रहना मुश्किल हो गया है।
मालूम हो कि दयालपुरा नगर की दलित बस्ती है जहां गरीब लोगों के 70 परिवार निवास करते हैं। इन लोगों की सुविधा के लिए नगर पालिका द्वारा दस वर्ष पूर्व सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराया गया था। तभी से यहां रहने वाले लोग मोहल्ले में बने छह शौचालयों का उपयोग कर रहे हैं। हाल ही में नगर पालिका द्वारा इन शौचालयों की मरम्मत भी करवाई गई है। लेकिन इसके बाद स्थानीय कुछ दबंगों ने शौचालयों में ताले जड़ दिए और दलितों को उनका उपयोग करने से रोक दिया गया। दबंगों के डर से लोग लिखित शिकायत करने से कतरा रहे हैं, हालांकि कुछ लोगों ने इस संबंध में नगर पालिका के अधिकारियों को बताया भी, लेकिन वे भी कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। ऐसे में दयालपुरा के लोग खुले में शौच जाने को मजबूर हैं।
मेरी जानकारी में नहीं है
॥मेरी जानकारी में यह मामला नहीं आया हैं। मैं अभी नगर पालिका टीम को मौके पर पहुंचाकर शौचालय पर लगे तालों को तुड़वा रहा हूं। अगर कोई व्यवधान पैदा करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा।ञ्जञ्ज
योगेंद्र तोमर, सीएमओ पालिका जौरा