• Hindi News
  • चुनाव ड्यूटी में 228 बसों सहित लगेंगे 654 वाहन

चुनाव ड्यूटी में 228 बसों सहित लगेंगे 654 वाहन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी रिपोर्टर - मंदसौर
लोकसभा चुनावी ड्यूटी में मंदसौर जिले से 228 बसों सहित कुल 654 वाहन लगेंगे। सभी वाहनों को 22 अप्रैल को दोपहर 1 बजे तक संबंधित ब्लॉकों में पहुंचाना होगा। इसके पहले मेंटेनेंस के लिए संचालकों को 7 दिन का समय दिया है। 22, 23 व 24 अप्रैल को यात्री बसों से जुड़ी व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए हर रूट से समान तौर पर बसों को लिया है। रूटों पर 5 से 10 मिनट में मिलने वाली बसें इस दौरान 15 से 20 मिनट में मिलेंगी।
शुक्रवार शाम कलेक्टोरेट में एडीएम जेसी बोरासी ने मोटर, टैंपो व ट्रक मालिकों की बैठक ली। इसमें तय हुआ 22 अप्रैल को दोपहर 1 बजे तक अधिग्रहित किए वाहनों को अनिवार्य तौर पर संबंधित क्षेत्र मंदसौर, सीतामऊ, गरोठ, भानपुरा व मल्हारगढ़ रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा, यदि 2 बजे तक वाहन न पहुंचे तो वाहन मालिक पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। मतदान दल 23 अप्रैल सुबह 7 बजे रवाना होंगे इसलिए एक दिन पहले वाहनों का इंतजाम किया जा रहा है। वाहनों से जुड़े ड्राइवर व कंडेक्टर को निर्वाचन कार्यालय की ओर से इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट ((ईडीसी)) मिलेगा। जिससे कि यह सभी ड्यूटी स्थल पर ही वोट दे सकें। 14 अप्रैल दोपहर 3.30 बजे कलेक्टोरेट में जानकारी देंगे। बैठक में आरटीओ एके अवस्थी सहित मोटर, टैंपो, ट्रक मालिक मौजूद थे।




सभी ब्लॉकों में पहुंचाना होंगे वाहन

॥सभी मतदान दल 23 अप्रैल सुबह 7 बजे रवाना होंगे। 22 अप्रैल को ब्लाकों में वाहन पहुंच जाएं। जिलेभर से 654 वाहन लिए हैं, जिसमें 228 बसें भी हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए वाहनों का आधे से ज्यादा खर्च संबंधितों को दिया जा चुका है, जो बचे हैं उन्हें राशि जल्द मिल जाएगी।ञ्जञ्ज

जेसी बोरासी, एडीएम व वाहन शाखा प्रभारी निर्वाचन कार्यालय मंदसौर