• Hindi News
  • साफ सफाई न होने से परेशानी

साफ-सफाई न होने से परेशानी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निज संवाददाता-!-गैरतगंज
नगर में इन दिनों साफ-सफाई की व्यवस्था लचर है। इसके अभाव में गंदगी व प्रदूषण का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। नगर के विभिन्न वार्डों में गंदगी का अंबार देखा जा रहा है। नगर पंचायत की उदासीनता से साफ सफाई के अभाव में आम लोगों को गंदगी के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नगर के पेयजल संसाधनों के आसपास देखरेख के अभाव में गंदगी का साम्राज्य स्थापित हो गया है। इस ओर नगर पंचायत प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है।
नगर पंचायत में सफाई कर्मचारियों के नाम पर कई सफाईकर्मी पदस्थ हैं। प्रतिमाह नगर में सफाई के नाम पर भी हजारों रुपए खर्च होना दर्शाया जा रहा है। इसके बावजूद सफाई व्यवस्था नहीं है। नतीजतन दिन प्रतिदिन नगर में गंदगी बढ़ती जा रही है। समय पर साफ-सफाई न होने से कई वार्ड इस कदर गंदगी की चपेट में आ गए हैं कि वार्डवासियों का जीना मुश्किल है।
जमा हुआ पानी बना सिरदर्द : नगर के वार्ड 8 के बीचोंबीच भरा पानी कई अनजान रोगों को जन्म दे रहा है। पानी के भराव के कारण पूरे वार्ड में बदबू आती है। वहीं पानी के 12 मास भराव होने से जहरीले जीव जंतु आए दिन निकलते रहते हंै। इससे वार्डवासियों को हमेशा खतरा बना रहता है। नगर के मुख्य सड़क मार्गों सहित बस स्टैंड पर समय पर साफ-सफाई नहीं होने से चारों ओर कचरे के ढेर देखे जा सकते हैं। वहीं नालियां भी साफ-सफाई के अभाव में चोक हो गई हैं। जिम्मेदार नपा कर्मचारियों को सूचना देने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जाता।
इन वार्डों में अधिक समस्या : नगर के वार्ड क्रमांक 2,3,6,7,13,10 एवं 11 में गंदगी से सबसे अधिक लोग परेशान हैं। वार्डवासियों में टिंकू साहू, रोहित गौर,अमन शर्मा,दिनेश बिसरिया,राहुल गौर ने बताया कि नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी कई दिनों तक वार्ड में सफाई करने नहीं आते।