• Hindi News
  • व्यवस्था में सुधार की कवायद

व्यवस्था में सुधार की कवायद

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय संवाददाता-!-रायसेन
शहर के मुख्य मार्गों पर लोगों द्वारा बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। भोपाल चौराहे से मुखर्जी नगर तक हाईवे के किनारे फुटपाथ पर ही दुकानें लग रही हैं। वहीं ट्रकों को कहीं भी खड़ा कर दिया जाता है, जिससे यातायात बाधित होता है। ये मुद्दे पुलिस कंट्रोल रूम में हुई कार्यशाला में सामने आए।
इस दौरान लोगों का कहना था कि मुख्य बाजार में भी दुकानें फुटपाथ पर लग जाती हैं, उन्हें हटाना चाहिए। लोगों के लाइसेंस के लिए शिविर लगाया जाना चाहिए। शहर में वाहनों पर ओवरलोडिंग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण शहर की यातायात व्यवस्था बिल्कुल लचर है।व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस को सख्ती भी दिखाना चाहिए। आवश्यकता पडऩे पर बड़े व्यापारियों पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए, जो सड़क तक सामान फैलाकर यातायात व्यवस्था को बाधित करते हैं।
लोगों ने पुलिस प्रशासन के समक्ष यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अपने विचारों के साथ सुझाव भी रखे। यातायात सप्ताह के तहत पुलिस कंट्रोल रूम में शहर की यातायात व्यवस्था को बहाल करने के लिए मंगलवार को समाजसेवियों, बुद्धीजीवियों की कार्याशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में समाज सेवी कामता प्रसाद राजौरिया, तारिक पासा, ब्रजेश चतुर्वेदी, राकेश तोमर ने यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अपनी राय दी। पुलिस अधिकारियों ने इन सुझावों को अमल में लाने का भरोसा दिलाया साथ आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही।