• Hindi News
  • महावीर जयंती पर निकलेगी शोभायात्रा

महावीर जयंती पर निकलेगी शोभायात्रा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय संवाददाता - आष्टा

जैन समाज के 24वें तीर्र्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जयंती १३ अप्रैल को नगर सहित समूचे अंचल में बड़े धूमधाम व उत्साह पूर्वक मनाई जाएगी।

सत्य अहिंसा के उपदेशक दया-धर्म के ध्वज वाहक तथा जीयो और जीने दो का अमर संदेश देने वाले भगवान महावीर स्वामी की जयंती को लेकर दिगंबर एवं श्वेतांबर जैन समाज में तैयारियां जारी हैं। जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। इसके साथ ही कई तरह के कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। समाज के अध्यक्ष पवन जैन ने बताया कि १३ अप्रैल रविवार को भगवान महावीर स्वामी की जयंती के अवसर पर शोभायात्रा सुबह ८ बजे पुरानी सजी मंडी से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई वापस किला मंदिर पहुंचेगी। वहां वीरप्रभु की पूजा-अर्चना कर अभिषेक किया जाएगा। वहीं महावीर जयंती के अवसर पर मृदुमन महिला मंडल द्वारा तीर्थंकर बालक महावीर को पालना झुलाने का कार्यक्रम भी पाश्र्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर किला पर आयोजित किया जाएगा।

जावर में भी निकलेगा जुलूस: जावर में भी चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जंयती रविवार को दिगंबर जैन समाज द्वारा धूमधाम से मनाई जाएगी। समाज के सुनील जैन ने बताया कि सुबह ९ बजे जैन मंदिर से बैंडबाजों के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी जो नगर के विभिन्न मार्गों से होती हुई महावीर जीनिंग फैक्ट्री पहुंचेगी।