विज्ञापन

‘अलीराजपुर’ का नाम करेंगे ‘आलीराजपुर’

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2014, 03:12 AM IST

Alirajpur News - जियोस की बैठक में प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य ने पास कराया प्रस्ताव, स्वास्थ्य विभाग सहित कई बिंदुओं पर की गई...

‘अलीराजपुर’ का नाम करेंगे ‘आलीराजपुर’
  • comment
जियोस की बैठक में प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य ने पास कराया प्रस्ताव, स्वास्थ्य विभाग सहित कई बिंदुओं पर की गई चर्चा
भास्कर संवाददाता - आलीराजपुर
गजट नोटिफिकेशन में अलीराजपुर हो चुका शहर का नाम आलीराजपुर करने की मांग एक बार फिर उठ गई है। प्रभारी मंत्री ने जिला योजना समिति की बैठक में आलीराजपुर नामकरण का प्रस्ताव पास किया। जिसे शासन को भेजकर शीघ्र ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल यूनिवर्सल सृजन जनसेवा संस्था के पदाधिकारियों ने प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य से मिलकर उनसे शहर का नामकरण अलीराजपुर की जगह आलीराजपुर करने के लिए ज्ञापन सौंपा था। संस्था सदस्यों ने नाम को लेकर कई ओर बातें बताई थी। जिस पर अमल करते हुए शुक्रवार को ही श्री आर्य ने जियोस की बैठक में नया प्रस्ताव पास करा दिया। बैठक के दौरान श्री आर्य ने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में बदलाव लाने के लिए विभाग के पर्याप्त पहलुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। सीएमएचओ डॉ. अनुसुइया गवली ने नई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।
इस दौरान श्री आर्य ने सीएमएचओ से सोंडवा व जोबट तहसील में अधूरे पड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्राम खेड़ा में उप स्वास्थ्य केंद्र के संबंध में भी जवाब तलब किया। इस दौरान जोबट विधायक माधोसिंह डावर ने 28 जनवरी के समाचार पत्र प्रकाशित हुई विज्ञप्ति के संबंध में जिले में निर्माण होने वाले उपस्वास्थ्य केंद्रों की जानकारी पेश करने को कहा। मंत्री ने पिछले दौरे पर मिली कमियों के आधार पर आजाद नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पाई गई कमियों के चलते बीएमओ पर कार्रवाई के निर्देश दिए।
5 गांव को विशेष सुविधाएं मिलेगी
पुलिस अधीक्षक अखिलेश झा ने मंत्रीजी के समक्ष पुलिस विभाग द्वारा जिले में चलाए गए ढाई आखर प्रेम की योजना के तहत उनका विकास करने की जानकारी दी। इस पर श्री आर्य ने ऐसे कार्य करने के लिए पुलिस विभाग की प्रशंसा करते हुए जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी को अभियान से जुड़े गांवों को जिला पंचायत की गतिविधियों से जोडने के निर्देश दिए।
अगली बैठक भिताड़ा में होगी
प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य ने जिला योजना समिति की अगली बैठक सुदूर ग्राम भिताड़ा में आयोजित करने की बात कही। श्री आर्य ने कहा इससे इस गांव तथा इससे जुड़े अनेक गांव की तस्वीर बदली जा सकेगी।

X
‘अलीराजपुर’ का नाम करेंगे ‘आलीराजपुर’
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन