• Hindi News
  • भागीरथ: विकास की पूरी प्लानिंग हैइमरती देवी: सभी मंजूरी लेकर आएंगे

भागीरथ: विकास की पूरी प्लानिंग हैइमरती देवी: सभी मंजूरी लेकर आएंगे

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मध्य प्रदेश सरकार ने कनेरा सिंचाई परियोजना के काम में रोड़ा लगाया है, मैं इसे दूर करूंगी।

भागीरथ प्रसाद भाजपा

इमरती देवी कांग्रेस

दतिया नेशनल हाईवे निर्माण



हाईवे के निर्माण कार्य में जो भी दिक्कत आ रही हैं, उन्हें दूर करेंगे। भिंड-दतिया क्षेत्र के दूसरे सड़क मार्गों को भी ठीक कराया जाएगा।

दतिया-झांसी हाईवे का काम निर्माण एजेंसी के विवाद के कारण फंसा हुआ है। इस विवाद को दूर कर सड़क निर्माण कार्य कराया जाएगा।



भास्कर संवाददाता. भिंड/दतिया - लोकसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस के नेता क्षेत्र की जनता से अपनी सभाओं और जनसंपर्क में बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। दैनिक भास्कर ने भाजपा उम्मीदवार डॉ भागीरथ प्रसाद और कांग्रेस उम्मीदवार इमरती देवी से क्षेत्र के लिए बेहद अहम पांच मुद्दों पर पूछे सवाल, आइए जानते हैं क्या है उनकी राय-



वोटर्स गाइड  आइए जानते हैं, क्या है आपके उम्मीदवार की प्लानिंग

भिंड-इटावा-उरई रेल मार्ग

भिंड-इटावा रेल मार्ग ही नहीं, बल्कि हम तो भिंड से सीधे भोपाल और दिल्ली के लिए ट्रेन शुरू कराने का प्रयास कर रहे हैं। इस रूट को चालू कराने के साथ दूसरे रूटों से भिंड को जोडऩा प्राथमिकता पर है।



भिंड-उरई रेल मार्ग का सर्वे प्राथमिकता से कराऊंगी। ये स्व. माधवराव जी का सपना है। भिंड-इटावा रेल मार्ग के बीच में वन विभाग की जमीन है। केन्द्र सरकार एनओसी के लिए पैसे देने तैयार है।

औद्योगिक विकास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भिंड-मुरैना में औद्योगिक कांति लाने की बात कह चुके हैं। बरई में तो जमीन भी आवंटित हो गई है। हम उद्योगपतियों को यहां उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित करेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया मालनपुर और भिंड के औद्योगिक विकास को लेकर पहले से ही गंभीर हैं। मैं भी भिंड-दतिया के औद्योगिक विकास के लिए काम करूंगी।

सीवर प्रोजेक्ट

सीवर प्रोजेक्ट की स्वीकृति राज्य सरकार ने दे दी है। चुनाव बाद इसके आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यदि कोई दिक्कत आ रही होगी तो उसे दूर किया जाएगा।

भिंड सीवर प्रोजेक्ट का कुछ साल पहले तत्कालीन कांग्रेस विधायक ने प्रोजेक्ट बनाकर राज्य सरकार को भेजा था। प्रदेश सरकार में मामला अटका है। इसे पूरा कराएंगे।

सनकुआं पिकनिक स्पॉट

भिंड-दतिया क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को डवलप करने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार से जो भी संभव होगा, वह कराया जाएगा।

संकुआ ही नहीं दतिया में मां पीताम्बरा, जैन मंदिर आदि विश्व स्तर के पर्यटक स्थल हैं। इन्हें विकसित किया जाएगा।

कनैरा उद्वहन सिंचाई परियोजना



कनेरा योजना का काम केन्द्र से एनओसी नहीं मिलने के कारण अटका है। एनओसी दिलाकर काम पूरा कराया जाएगा।