• Hindi News
  • रा\'य अधिवक्ता संघ के चुनाव में 370 वकीलों ने डाले वोट

रा\'य अधिवक्ता संघ के चुनाव में 370 वकीलों ने डाले वोट

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ञ्चचुनाव के लिए बनी वोटर लिस्ट में 445 वकीलों के नाम थे
नगर संवाददाता-!-हरदा
रा\\\'य अधिवक्ता परिषद के चुनाव की मतपेटी में 370 वकीलों के वोट सीलबंद कर लिए गए हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी मजिस्ट्रेट आरसी चौरसिया के सामने मतपेटी को सील कर दिया गया। यह मतपेटी पुलिस अभिरक्षा में बुधवार की सुबह ट्रेन से जबलपुर उ\\\"ा न्यायालय भिजवाई जाएगी। जिला कोर्ट परिसर में चुनाव की गहमागहमी दिन भर रही। मप्र रा\\\'य अधिवक्ता परिषद के वर्ष 2014 के चुनाव के लिए मतदान सुबह 10 बजे से शुरू कर दिया गया। इसके लिए कोर्ट परिसर के एक कक्ष में मतदान केंद्र बनाया गया था। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात थे। शाम 5 बजे तक मतदान चलता रहा। चुनाव के लिए बनी वोटर लिस्ट में 445 वकीलों के नाम थे जिसमें से 370 वकील वोट देने आए।
रा\\\'य स्तर पर परिषद के चुनाव में 134 उम्मीदवार हैं। सभी के नाम और नंबर मतपत्र में दर्ज थे। इनमें से प्रत्येक वोटर ने 25 सदस्यों को प्राथमिकता के आधार पर अपने वोट दिए। इन सदस्यों का चयन वरीयता के आधार पर वकीलों द्वारा डाले गए वोट तय करेंगे। रा\\\'य अधिवक्ता परिषद के चुनाव के लिए हाईकोर्ट ने न्यायालयीन अवकाश घोषित नहीं किया था। मतदान के बीच भी जिला कोर्ट का कामकाज चलता रहा। दूसरी ओर टिमरनी से 34 वकीलों के वोट देने हरदा आने से तहसील कोर्ट का कामकाज गड़बड़ा गया।
हरदा में प्रथम अपर जिला न्यायाधीश आरसी चौरसिया मुख्य चुनाव अधिकारी होने से उनकी कोर्ट में आज कोई सुनवाई नहीं हुई। इनके न्यायालय में आज सिविल की छह और क्रिमिनल केस की दो सुनवाई टल गई। इनके अलावा बाकी आठ न्यायिक कक्षों में मजिस्ट्रेट सुनवाई करते रहे।चुनाव के कारण कई वकील पेशियां पहले ही आगे बढ़ा चुके थे। परिषद की सदस्यता के लिए हरदा से उम्मीदवार जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रकाश टांक ने कहा, हमने चुनावी व्यस्तता के बीच एक केस की पैरवी भी की।
रा\\\'य अधिवक्ता परिषद के चुनाव अधिकारी बने न्यायाधीश आरसी चौरसिया ने मतदान के बाद शाम छह बजे सीलबंद मतपेटी जबलपुर भेजने की तैयारी करवाते हुए भास्कर को बताया, वोट देने आए हर वकील के पहचान पत्र देखे गए। लगभग 83 प्रतिशत वोट डाले गए। कोई भी मतपत्र रिजेक्ट नहीं हुआ है। उन्होंने बताया, रात में मतपेटी ट्रेजरी कक्ष में रखवाकर अगली सुबह जबलपुर भेजी जाएगी।