• Hindi News
  • बार एसो. चुनाव में 64.5 प्रतिशत मतदान

बार एसो. चुनाव में 64.5 प्रतिशत मतदान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता-!- धार
प्रदेश बार एसोसिएशन के 25 पदों के लिए मंगलवार को 64.5 प्रतिशत मतदान हुआ। धार में बार के 508 सदस्य हैं, जिनमें से 328 ने वोट डाले। चुनाव में प्रदेशभर के कुल 134 अभ्यर्थी खड़े हुए हैं। इनमें से धार का एक भी नहीं है। बावजूद वोटिंग को लेकर अभिभाषकों में उत्साह दिखा। मतपत्र में 134 अभ्यर्थियों के नाम लिखे थे। मतदाताओं को इनमें से 25 के नाम पर वरीयता के आधार पर नंबरिंग करना थी। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक मतदान चला। काउंटिंग के लिए मतपत्र जबलपुर जाएंगे। काउंटिंग की लंबी प्रक्रिया के बाद करीब डेढ़ से दो महीने बाद परिणामों की घोषणा होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रथम अपर जिला न्यायाधीश ए.ए. खान व सहायक निर्वाचन अधिकारी आरके श्रीवास रजिस्ट्रार थे। न्यायिक कर्मचारी शशिकुमार बंग, दिनेश मालूसरे, जगदीश पोरवाल, अर्जुन जलखरे की भी ड्यूटी लगाई गई थी। मतदान अमले ने बार द्वारा अभिभाषकों को प्रदत्त आईडी प्रूफ और निर्वाचन नामावली से मिलान कर वोट डलवाए। धार बार के अध्यक्ष जगदीश मलतारे समेत पदाधिकारियों ने सहयोग दिया।




बदनावर में ५६ में से ४५ वोट डले

बदनावर -!- बार एसोसिएशन चुनाव में मंगलवार को बदनावर कोर्ट में एडवोकेट ने मतदान किया। ५६ में से ४५ वकीलों ने मतदान में हिस्सा लिया। कुल १३४ प्रत्याशी मैदान में थे। मतदाताओं को अधिकतम २५ प्रत्याशीयों के पक्ष में मतदान का अधिकार था। प्रथम श्रेणी जज आरसी श्रीवास्तव पीठासीन अधिकारी थे। मतपेटी जबलपुर भेजी जाएगी, काउंटिंग भी वहीं होगी।

रिश्तेदारों के लिए चुनाव प्रचार



धार का कोई अभ्यर्थी नहीं था लेकिन कुछ अभिभाषक अपने परिचित के पक्ष में मतदान के लिए प्रचार करते नजर आए। लियाकत पटेल मतदान कक्ष के बाहर अपने रिश्तेदार डॉ. सनवर पटेल को वरीयता में पहला अंक देकर अनुगृहित करने का निवेदन कर रहे थे। कुछ अन्य अभिभाषक अपने-अपने समर्थन के अभ्यर्थियों के पक्ष में वोट मांग रहे थे।