• Hindi News
  • सिंचाई की लाइन डालने से बंद हुई कमाई इसलिए कर दी थी हत्या

सिंचाई की लाइन डालने से बंद हुई कमाई इसलिए कर दी थी हत्या

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता -!- गंधवानी
गंधवानी पुलिस ने सात किमी दूर चिकली मार्ग पर २३ दिसंबर को मिली लाश के मामले का पर्दाफाश किया है। मृतक गोविंद पिता गणपत ((४२)) निवासी चिकली की हत्या गांव के ही आरोपी पिता-पुत्र ने मिलकर की थी। दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से मनावर जेल भेजा गया।
थाना प्रभारी उमेश तिवारी ने बताया आरोपी देवसिंह जामसिंह ((50)) निवासी पटेलपुरा-चिकली और उसका पुत्र पुंज्या ((28)) ने हत्या की थी। पूछताछ में पिता-पुत्र ने कबूला कि गोविंद दो वर्ष से आरोपी देवसिंह से खेती के लिए पानी खरीदता था। इसी साल गोविंद ने अपनी 1400 फीट पाइप लाइन स्वयं के खर्च से डाल ली थी जिससे देवसिंह की कमाई बंद हो गई। इससे बौखलाए पिता-पुत्र ने गोविंद की हत्या कर दी। गोविंद की शवयात्रा में पूरा गांव शामिल हुआ लेकिन आरोपी नहीं गया। शंका होने पर पुलिस ने उससे व अन्य लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था, तब भी छूटने पर देवसिंह ने मृतक के घर जाकर विवाद किया था।
इससे गांव वालों को फिर उसकी भूमिका पर संदेह हुआ, इसके बाद पुलिस ने उसकी निगरानी शुरू कर दी। पुन: उससे पूछताछ की गई तो आरोपी टूट गया और उसने जुर्म कबूल लिया। उसने बताया कि हम पिता-पुत्र का गोविंद से खेत पर विवाद हुआ था। गोविंद खेत से भागकर गवलीगाता तक गया, पीछा किया और उसे पकड़कर एक बड़ा पत्थर सिर पर मार दिया और भाग गए।