• Hindi News
  • जून तक पूरा हो जाएगा फोरलेन का काम

जून तक पूरा हो जाएगा फोरलेन का काम

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता-!-झाबुआ /धार
फोरलेन निर्माण कर रही आईवीआरसीएल कंपनी पूरी तरह फेल हो गई। बैंकर्स ने उसे फंड देना बंद कर दिया, जिससे समस्या उपजी है। कंपनी को नोटिस दिया है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जून माह तक किसी भी सूरत में काम पूरा कर लिया जाएगा। एक दम से अनुबंध खत्म नहीं कर सकते, इसलिए कंपनी को समय दिया है।
यह कहना था भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ((एनएचएआई)) भोपाल के चीफ जनरल मैनेजर आईके पांडे का। वे एनएचएआई के अधिकारियों की टीम के साथ इंदौर से मार्ग का निरीक्षण करते मंगलवार को झाबुआ पहुंचे थे। चर्चा में उन्होंने माना कि फोरलेन का निर्माण जिस रफ्तार से होना था, वैसा नहीं हो सका। इसमें सबसे बड़ी दिक्कत निर्माण कंपनी के पास फंड खत्म हो जाने से खड़ी हुई।
कंपनी को २० जनवरी तक बैंक से फंड मिलने की उम्मीद है। इसके बाद तेजी से काम पूरा किया
जाएगा। उन्होंने अपने कुछ प्रोजेक्ट दूसरी कंपनी को दिए हैं, जिससे भी फंड प्राप्त होगा। तब तक खराब हिस्से में पैचवर्क के जरिए कनेक्टिविटी कर दी जाएगी। जब एनएचएआई के अधिकारियों को बताया गया कि पैचवर्क का काम कर रही कंपनी ने भी बहुत सा हिस्सा ऐसे ही छोड़ दिया है तो श्री पांडे बोले देख लेते हैं। यदि फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी आईवीआरसीएल इसे पूरा करती है तो ठीक नहीं तो पैच वर्क कर रही भंडारी कंस्ट्रक्शन कंपनी से ३१ जनवरी तक काम पूरा करवा लेंगे।