• Hindi News
  • न्यूज़ इनबॉक्स

न्यूज़ इनबॉक्स

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक आज
सागर-!- मप्र पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला शाखा की बैठक बुधवार को दोपहर 3 बजे से कलेक्टोरेट परिसर स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर में आयोजित होगी। इसमें पेंशनर्स की समस्याओं और प्रतिपूर्तियों के संबंध में चर्चा की जाएगी।
मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा
सागर-!- ग्राम पंचायत घाट बरोदिया की हरिजन बस्ती से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर पंचायत के लोगों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि दलित बस्ती में झोंपड़ों के ऊपर से निकली बिजली की लाइट हटाई जाए व खंभे लगाए जाएं। राजीव गांधी एकल विद्युत कनेक्शन दिए जाएं। घाट बरोदिया में गरीबों को कुटीरें स्वीकृत कराई जाएं। ज्ञापन में पंचायत के सरपंच व सचिव द्वारा कराए गए कार्यों में अनियमितताओं की जांच कराने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में दशरथ कुमार अहिरवार, सुखलाल अहिरवार, गोपाल कुर्मी, उदयभान, मुकेश अहिरवार, विनोद अहिरवार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हैं।
किसान सम्मेलन में शामिल होंगे कार्यकर्ता
सागर-!- मुलताई में 12 जनवरी को आयोजित 16वें शहीद किसान स्मृति सम्मेलन तथा किसान महापंचायत में शामिल होने सागर जिले बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुलताई जाएंगे। यह जानकारी किसान संघर्ष समिति के प्रवक्ता दीपक पौराणिक ने दी है।
सामूहिक सूर्य नमस्कार 13 जनवरी को
सागर-!- स्वामी विवेकानंद की जयंती पर स्कूलों में आयोजित होने वाला सूर्य नमस्कार 13 जनवरी को होगा। विवेकानंद जयंती 12 जनवरी को रविवार का अवकाश होने के कारण राज्य शासन ने अगले दिन इसके आयोजन के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 13 जनवरी को सुबह 11 बजे से 12.30 बजे तक सामूहिक सूर्यनमस्कार कराया जाएगा।
योग समिति ने स्थापना दिवस मनाया
सागर-!- श्रीदेव भूतेश्वर योग समिति ने आठवां स्थापना दिवस मनाया। संत रविदास वार्ड स्थित श्रीदेव भूतेश्वर मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में समिति अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने समिति के इतिहास व गठन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में संतोष जैन, कुंजीलाल तिवारी, सुरेश तिवारी, मनोहर लाल शर्मा, स्वतंत्र ताम्रकार, बीडी साहू सहित बड़ी संख्या में समिति सदस्य उपस्थित थे।
बांके बिहारी प्रीत मंडल की बैठक हुई
सागर-!- बांके बिहारी प्रीत मंडल की बैठक हुई। जिसमें खेल परिसर में फरवरी में होने जा रही भजन संध्या की तैयारियों पर चर्चा हुई। मंडल के आलोक अग्रवाल, प्रकाश दुबे ने बताया कि भजन सम्राट विनोद अग्रवाल की भजन संध्या १ फरवरी को प्रस्तावित है। विशेष पंडाल बनाया जा रहा हैं, जिसमें ४ स्क्रीन लगाई जाएंगी।



कांग्रेस ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, चुनाव निरस्त करने की मांग

सागर -!- कांग्रेस ने महापौर उपचुनाव में भाजपा की ओर से भारी गड़बड़ी किए जाने के आरोप लगाते हुए चुनाव निरस्त करने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र शर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा नेताओं की ओर से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। मतदान केंद्रों पर भय और आतंक फैलाकर कब्जा कर लिया और फर्जी मतदान कराया गया। इस कारण महापौर उपचुनाव की पूरी प्रक्रिया निरस्त करने के लिए चुनाव आयोग के समक्ष पूरी जानकारी रखी जाए। ज्ञापन देने वालों में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, संतोष पांडे, सुशील तिवारी, उत्तम खटीक, विक्रम चौधरी, संदीप सबलोक, सुरेंद्र चौबे, नीरज मुखारया, चक्रेश सिंघई आदि सहित अनेक कांग्रेसजन शामिल हैं।

सागर. महापौर चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा।