• Hindi News
  • लोगों ने कहा अधूरे पड़े भवन, कराएं जांच

लोगों ने कहा अधूरे पड़े भवन, कराएं जांच

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता-!-बड़वानी
कलेक्टोरेट में जनसुनवाई में 92 आवेदन आए। कलेक्टर शोभित जैन ने लोगों की समस्याएं सुनकर आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए। विकासखंड पाटी के लोगों ने आवेदन देकर बताया ग्राम पंचायत गारा के बारी फल्या में अतिरिक्त कक्ष, मोरानी गांव में आंगनवाड़ी कक्ष, कुबड़ा फल्या में अतिरिक्त कक्ष व किचन शेड के भवन वर्षों से अधूरे पड़े हैं। उन्होंने कहा संबंधित सरपंच-सचिव से पूछने पर कोई जवाब नहीं दिया जाता। इन कार्यों की जांच कराएं। कलेक्टर शोभित जैन ने तहसीलदार पाटी को इस प्रकरण में निरीक्षण व परीक्षण के बाद रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।




यह आवेदन भी आए

ञ्चकुछ ग्रामीणों ने आवेदन देकर कहा ग्राम उमेदड़ा की सोसायटी के तुलावटी भट्टा अमरसिंह व सेल्समैन नरेंद्र वास्कले की मिलीभगत से बोराली के एक व्यक्ति को सोसायटी के 20 कट्टे गेहूं जीप में लग जाते समय ग्रामीणों ने पकड़ा था। उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।



अवैध वाहनों से हो

रही क्षति को रूकवाएं

जुलवानिया के 5 सवारी वाहनों के संचालकों ने आवेदन देकर कहा उन्होंने अपने वाहनों के संचालक के लिए आरटीओ से विधिवत तरीके से परमिट लिया है। इसके लिए ऋण लेकर वाहनों का संचालन कर रहे हैं। कुछ लोग अपने अवैध वाहनों को संचालन उनके वाहनों के आगे कर रहे हैं। मना करने पर विवाद करते हैं। कलेक्टर ने आरटीओ को जांचकर अवैध वाहनों की धरपकड़ के निर्देश दिए।

दूसरे लोगों ने जमीन

पर कब्जा कर लिया

साकड़ गांव के रहवासी गणेश रूपचंद ने आवेदन देकर बताया गांव में उनके नाम की 3.70 एकड़ भूमि है। कुछ वर्षों से वे धुलिया में रहने चले गए हैं। इसके चलते उनकी इस भूमि पर दूसरे लोगों ने कब्जा कर लिया है। अब कब्जाधारी न उन्हें भूमि बेचने दे रहे हैं न ही किसी को बटई पर देने देते हैं। ऐसे में उन्हें जमीन वापस दिलाएं। कलेक्टर ने आवेदन को तहसीलदार निवाली के पास जाकर प्रकरण दर्ज कराने की समझाइश दी।

जनसुनवाई-!-पाटी के लोगों ने कलेक्टर के सामने रखी समस्या, 92 आवेदन आए