• Hindi News
  • इंदिरा गांधी के हत्यारे की विधवा का सम्मान केंद्र को चुनौती : शिवसेना

इंदिरा गांधी के हत्यारे की विधवा का सम्मान केंद्र को चुनौती : शिवसेना

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- फगवाड़ा
देश की भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के हत्यारे केहर सिंह की विधवा का दिल्ली में सम्मान करना न सिर्फ दिल्ली वासियों को भड़काने वाली कार्रवाई है बल्कि केंद्र की कांग्रेस सरकार को चुनौती है। यह बात शिवसेना ((बाल ठाकरे)) के नेताओं ने मंगलवार को यहां एक बैठक में कही।
सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रवक्ता इंद्रजीत करवल, प्रदेश सचिव गुरदीप सैनी और शहरी प्रधान कुलदीप दानी ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में अलगाववादी ताकतों के हौंसले बुलंद हुए हैं। उन्होंने कहा शिवसेना ने हमेशा पंजाब में सरकार द्वारा अलगाववादियों को दी छूट का विरोध किया है। गुरदीप सैनी ने कहा कि इंदिरा गांधी की शहादत के अपमान देश के नागरिकों व आतंकवाद से लडऩे वाले सभी वीर सिपाहियों का अपमान है और इसी अपमान के बदले जल्द ही आप्रेशन ब्लू स्टार के नायक रहे जनरल कुलदीप सिंह बराड़ को शिवसेना सम्मानित करेगी।
इस दौरान अश्विनी चंबा, हरीश मिश्रा, देहाती प्रधान बिट्टू भंवरा, बब्बू चोपड़ा, राजिंदर सोंधी, मिंटू तलवाड़, राजेश शर्मा, काली वर्मा, हैपी महंत, गुरदयाल सैनी, रविंदर राजा, रमेश गुप्ता, चरणजीत पहलवान, नरिंदर शर्मा, मनोज शर्मा, चंदन राय, रिंकू दुग्गल, रमन, हरमेश कुमार, लक्की, दीपक, जोनी, बबलू, अरुण, दीपक टंडन, संजय शर्मा, गोल्डी गुप्ता, विजय, मिंकू सिंगला, विलायती राम, हैपी शर्मा, सुरेश सचदेवा, सुनील जलोटा, बलजीत भुल्लाराई, शमशेर भारती, अमरदीप बग्गा, साहिल वोहरा, तजिंद्र सैंडी, भूषण यादव, बल्लू, बॉबी, संदीप कुमार, कैलाश यादव, दिनेश बांसल, भूपिंद्र सिंह, विनोद गुप्ता, पंकज गुप्ता, दीपक वर्मा, अश्वनी शर्मा, अवतार पम्मा, परवीन चंबा, विजय, मनोज टंडन, राजन वधवा, शिव नारायण, राजेश, मुकेश, लक्की, अनिल छाबड़ा मौजूद थे।




नवांशहर-!-जिला डिपू होल्डर यूनियन बुधवार को चंडीगढ़ में होने वाली प्रदेश स्तरीय रैली में भाग लेगी। यह फैसला यूनियन की मंगलवार को हुई बैठक के दौरान लिया गया। यूनियन के जिलाध्यक्ष बहादुर चंद अरोड़ा ने बताया कि बैठक के दौरान मांगों के संबंध में विचार चर्चा की गई और बुधवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 27 में होने वाली रोष रैली में भाग लेने पर विचार विमर्श किया गया।

अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार की एक रुपए किलो अनाज देना तो दूर की बात चार रुपए किलो आटा व 20 रुपए किलो दाल भी बंद करवा दी है। जिस कारण गरीब भूखे मरने के लिए मजबूर है। वहीं डिपू होल्डरों को उनका बनता हक भी नहीं दिया जा रहा है।

अपने हकों के लिए यूनियन की ओर से सरकार के विरोध में यह रोष रैली निकाल कर पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जाएगी। रैली में जिले के 265 डिपू होल्डरों के करीब 500 परिजन भाग लेंगे।

डिपू होल्डरों ने किया रोष रैली में भाग लेने का फैसला

‘आप’ के लिए पवन कुमार ने छोड़ दी पुलिस की नौकरी

भास्कर न्यूज -!- नवांशहर

1991 में सिपाही के पद पर पुलिस में भर्ती हुए नवांशहर के मुसापुर रोड के रहने वाले पवन कुमार((४९)) ने आप पार्टी को समर्थन देने और लोगों की सेवा का संकल्प लेकर पुलिस की नौकरी से वालंटियर रिटायरमेंट ले ली है।

नौकरी छोड़ते वक्त पवन कुमार लुधियाना के ईओ विंग में बतौर एएसआई तैनात थे। मंगलवार को उन्होंने एक बैठक की। बैठक में वे बोले कि केजरीवाल के नेतृत्व में बनी आम आदमी पार्टी से वह इतना प्रेरित हुए कि दिसंबर में नौकरी छोडऩे का मन बना लिया। 31 दिसंबर को वालंटियर रिटायरमैंट ले ली। 23 साल पुलिस की नौकरी के बाद अब उन्होंने आप पार्टी में लोगों की सेवा करने का संकल्प उठाया है। पवन कुमार के दो बेटे हैं और दोनों पुलिस में बतौर सिपाही भर्ती हैं। इस दौरान बलबीर चंद, गुरदीप सिंह, कुलदीप कुमार, दीपक, नरेश कुमार, सुरिंदर सिंह, परमजीत, इंद्रजीत, इकबाल सिंह, जसवीर सिंह, विजय कुमार, अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।



शिव सेना की मीटिंग को संबोधित करते हुए इंद्रजीत करवल।

आप्रेशन ब्लू स्टार के नायक जनरल बराड़ का सम्मान शीघ्र : गुरदीप सैनी