• Hindi News
  • प्रकाशोत्सव में सजा विशेष दीवान

प्रकाशोत्सव में सजा विशेष दीवान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज -!- अजमेर
गुरु सिंह सभा, हाथीभाटा के तत्वावधान में आयोजित श्री गुरु गोविंद सिंह के प्रकाशोत्सव पर मंगलवार को विशेष दीवान सजाया गया। कार्यक्रम में अजमेर सिख समाज संगत ने भाग लिया और गुरु का स्मरण किया। इस मौके पर गुरु का अटूट लंगर भी हुआ।
आजाद पार्क में आयोजित विशेष दीवान में दिल्ली के भाई हरतीरथ सिंह ने..आनंद भया बड़ भागियो...तही प्रकाश हमारा... तथा अमृतसर के भाई बलजीत सिंह सोढ़ी ने..पोखण पातशाह...प्रतिपालन पूरा...समेत अन्य शबद सुनाए।
ज्ञानी केवल सिंह ने गुरु गोविंद सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें स्कूल खोलने चाहिए, जिसमें सभी धर्मों के बच्चों को शिक्षा मिले। हमें असहायों की मदद करनी चाहिए, यही हमारे गुरु का सच्चा संदेश है। यहां गुरु का अटूट लंगर हुआ, जिसमें सिख संगत समाज ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में विधायक वासुदेव देवनानी ने शिरकत की और लंगर में प्रसाद ग्रहण किया। शाम को 7.30 से हाथीभाटा गुरुद्वारे में विशेष दीवान हुआ। यहां भी भारी संख्या में श्रद्धालु कीर्तन दरबार में शामिल हुए। रात में आतिशबाजी की गई। कार्यक्रम में गुरुद्वारा प्रधान सरदार अमरजीत सिंह, सचिव नरेंद्र सिंह छाबड़ा, सह सचिव सरदार जोगेंद्र सिंह दुआ, प्रताप सिंह, पूर्व पार्षद अमोलक सिंह छाबड़ा तथा सरबजीत सिंह समेत अन्य कई लोग मौजूद थे। रात 12 बजे तक हाथीभाटा गुरुद्वारे में विशेष दीवान सजाया जाएगा। रात 12 बजे विशेष आतिशबाजी की जाएगी।