• Hindi News
  • ‘योजनाओं की समीक्षा के नाम पर भाजपा कर रही है षड्यंत्र’

‘योजनाओं की समीक्षा के नाम पर भाजपा कर रही है षड्यंत्र’

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं अजमेर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा जन कल्याणकारी योजनाओं में कटौती का षड्यंत्र रच रही है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बार-बार पेंशन, मुफ्त दवा एवं अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की बात करती हैं। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा के नाम पर उन्हें डराया जा रहा है। पायलट ने सरकार से सवाल किया कि भाजपा सरकार आने के बाद प्रदेश में लाखों लोगों की पेंशन क्यों नहीं बांटी।

पायलट ने शनिवार को मसूदा विधानसभा क्षेत्र के डेढ़ दर्जन गांवों में दौरा किया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने बुजुर्गों को सम्मान देते हुए पेंशन योजना को शुरू किया था। इस योजना से उन्हें राहत भी मिली थी लेकिन भाजपा सरकार की अनदेखी के कारण अब इस योजना का लाभ उन्हें नहीं मिल रहा है। इसी प्रकार मुफ्त दवा योजना के तहत मरीजों को मिलने वाली निशुल्क दवाओं में भी कटौती गई जा रही है।ऐसी स्थिति में मरीजों को दवाएं नहीं मिल पा रही है।पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार को चाहिए था कि उक्त योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाती।

उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने जिले का विकास कर देश में नई पहचान प्रदान की। उन्होंने कहा कि जिला आईटी क्रांति के पथ पर है। दूसरे शहरों से विद्यार्थी अजमेर में पढऩे आना चाहते हैं। होटल व पर्यटन व्यवसाय फल-फूल रहा है।