• Hindi News
  • अंतिम मौका है ब्रेन हंट 2 रजिस्ट्रेशन का

अंतिम मौका है ब्रेन हंट-2 रजिस्ट्रेशन का

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज. बीकानेर
दैनिक भास्कर द्वारा बच्चों के लिए प्रारंभ की गई रचनात्मक एवं कलात्मक प्रतियोगिता एक्टिविटी बुक ब्रेन हंट-2 का में बच्चों में उत्साह बढ़ा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में बच्चे दैनिक भास्कर कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करवा रहे है।
शीतल-कालीन अवकाश को देखते हुए कार्यालय में रविवार को भी बच्चों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। शाला के प्रबंधक व अभिभावक कार्यालय में संपर्क कर सकते है। इस प्रतियोगिता में कक्षा एक से 12 तक के छात्र-छात्राएं चार अलग-अलग कैटेगरी में भाग ले सकते है। इस प्रतियोगिता की बुकलेट में बच्चों के लिए 16 रोमांचक एक्टिविटीज दी गई है। प्रतिभागी इस एक्टिविटी को हिंदी, अंग्रेजी व अन्य भाषाओं में भी बना सकते है। एक्टिविटी में सफल होने की प्रक्रिया में चुने जाने के लिए प्रतिभागी कैटेगरी-ए को पांच, कैटेगरी बी को-आठ, कैटेगरी-सी को-12, कैटेगरी-डी को 14, एक्टिविटी करनी अनिवार्य है।
इस प्रतियोगिता में वह बच्चा भी भाग ले सकता है जिन्होंने पिछले वर्ष भी ब्रेन हंट में भाग लिया था। ब्रेन हंट-दो की रचनात्मक एवं कलात्मक एक्टिविटी से बच्चों के बौद्धिक विकास के साथ ही ढेरों पुरस्कार तथा स्कॉलरशीप दिया जाएगा। जिन स्कूल के प्रधानाचार्य इस प्रतियोगिता में अपने स्कूल के बच्चों को भाग दिलाना चाहते हैं वे सवाई सिंह 9828555302 पर संपर्क कर सकते है। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे अपने स्थानीय एजेंट से संपर्क करें।