• Hindi News
  • हवाला का बड़ा कारोबार पकड़ा, 10 गिरफ्तार

हवाला का बड़ा कारोबार पकड़ा, 10 गिरफ्तार

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर. सरदारपुरा प्रथम बी रोड पर अमरदीप कॉम्पलेक्स में मंगलवार सुबह पुलिस ने एक साथ चार हवाला फर्म के कारोबार पर छापामार कर 10 लोगों को गिरफ्तार किया। इनके कार्यालयों से पुलिस ने 16 लाख 33 हजार रुपए के साथ दस मोबाइल बरामद किए। पुलिस अब इनसे जुड़े बड़े रैकेट का पता लगाने में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में सभी फर्म अहमदाबाद से संचालित होने की जानकारी मिली है।

एसीपी चंचल मिश्रा ने बताया कि मंगलवार सुबह सूचना मिली की सरदारपुरा प्रथम बी रोड पर अमरदीप कॉम्पलैक्स में कुछ लोग हवाला का कारोबार कर रहे है। सरदारपुरा थानाधिकारी रामदेव ने बताया कि सूचना पर कॉम्पलैक्स के फ्लैट में कमरा नंबर 21, 23, 27 व 25 में छापा मार गया।

यहां हवाला कारोबार करने वाले मेहसाणा गुजरात के नवीन भाई पुत्र मोहनलाल, आनंदपुर मेहसाणा के किरण भाई पटेल पुत्र त्रिभुवन, ऊंजा मेहसाणा के विनोद भाई पुत्र रेवाभाई, ओसियां जोधपुर के अनाराम पुत्र खंगारराम जाट, मेहसाणा के गजेंद्र पुत्र बनूजी, जटिया के नवल भाई पुत्र जसूभाई, सिद्धपुर पाटन के पंकज पुत्र नरसी भाई, पलासन पाटन के रहने वाले मेहुल कुमार पुत्र चतुरभाई, बरसाई मेहसाणा के विपुल कुमार पुत्र रामाजी , देणक मेहसाणा के सतीश पुत्र हरगोविंद भाई व अमूट ऊंजा मेहसाणा के योगेश पुत्र जसराज भाई को पकड़ा। पुलिस के अनुसार यह लोग अहमदाबाद की कोई चार फर्म के लिए हवाला का कारोबार कर रहे थे। इनके पास से लाखों रुपए के साथ हिसाब की पर्चियां भी जब्त की गई।

हवाला फर्म 1 लाख रुपए पर 200 कमीशन लेती थी
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि हवाला फर्म द्वारा लाख पर दो सौ रुपए का कमीशन लेते थे। जिससे यह लोग रकम को आगे भेजने का काम करते थे। ज्यादातर कार्य मोबाइल पर ही होता था।

दीपावली के कुछ दिन पहले एक फर्म में हुई थी डकैती
दीपावली से कुछ दिन पहले हवाला कारोबारी किरण भाई के साथ कार्यालय में घुसकर डकैती की घटना हुई थी। जिसमें पुलिस ने बीकानेर के पांच युवकों को पकड़ा था। किरण भाई से 50 हजार रुपए लूटे गए थे। उस प्रकरण की जांच अब भी जारी है।