• Hindi News
  • जंगल से लकड़ी ले जाने के आरोपी से एक लाख की पेनाल्टी वसूलो

जंगल से लकड़ी ले जाने के आरोपी से एक लाख की पेनाल्टी वसूलो

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज-!- धरियावद
ट्रैक्टर में जंगल से लकड़ी भर कर ले जा रहे पकड़े गए एक आरोपी से एक लाख एक हजार रुपए पेनाल्टी वसूलने के वन विभाग के उच्चाधिकारी ने निर्देश दिए हैं। प्रतापगढ़ के उप वन संरक्षक डॉ. रामलाल विश्नोई ने क्षेत्रीय वन कार्यालय धरियावद का निरीक्षण करने आए थे।
उप वन संरक्षक डॉ. विश्नोई ने रविवार को भणावता के नालमंगरी के वनखंड में वन संपदा गिली एवं जलाऊ लकड़ी से भरे ट्रैक्टर के आरोपी की सुनवाई करते हुए उन्होंने 1 लाख 1 हजार रुपए की पैनाल्टी के आदेश किए। इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी हीरालाल पानेरी को निर्देश दिए कि ट्रैक्टर मालिक नानूराम पुत्र अमरा मीणा निवासी भणावता से रुपए वसूल किया जाए। इसके साथ ही भविष्य में वन क्षेत्र के अंदर दुबारा वन संपदा की तस्करी नहीं करने की हिदायत भी दी गई। इस आदेश की पालना करते हुए जलाऊ लकड़ी को जब्त कर ट्रैक्टर की जुर्माना राशि जमा होने के बाद ही छोडऩे की कार्रवाई की जाए।
उप वन संरक्षक ने दी हिदायत
उप वन संरक्षक प्रतापगढ़ रामलाल विश्नोई ने हिदायत दी कि कोई भी अवैध वाहन वनखंड में प्रवेश नहीं करे और न ही किसी प्रकार का वन संपदा को हानि पहुंचाए। पहली बार हुई गलती को जुर्माना भरने के बाद माफ किया जा रहा है, पर दुबारा नियम तोडऩे पर वन अधिनियम एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन को भी जब्त किया जाएगा। क्षेत्रवासियों से भी अपील की है कि कोई भी व्यक्ति हरे पेड़ को काटकर वनों को बर्बाद नहीं करे।



तस्कर गाड़ी छोड़ भाग निकला