• Hindi News
  • कंप्यूटर का सीपीयू मेमोरी कार्ड जितना

कंप्यूटर का सीपीयू मेमोरी कार्ड जितना

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ञ्च इंटेल ने माइक्रो-माइक्रोकंप्यूटर एडीसन लॉन्च किया

ञ्च पहले दिन छाए हेल्थ गैजेट्स मनोरंजन के साथ सेहत भी

कब आएगा : २-३ महीने

कीमत : १८ हजार रु.

स्मार्ट स्लीपिंग सिस्टम जानें कैसे आएगी अच्छी नींद

कब आएगा

सात-आठ महीने में

कीमत

खुलासा नहीं किया गया

एलजी ने भी इसी तरह का प्रोडक्ट ‘लाइफबैंड’ पेश किया। जो मोबाइल एप पर काम करता है। कीमत और बाजार में आने की कंपनी ने जानकारी नहीं दी है।

कीमत

अभी तय नहीं

कीमत

करीब 28 हजार रु.

कब आएगा

फरवरी तक

कब आएगा

छह-सात महीने में

स्क्रीन : 10.1 इंच

प्रोसेसर : 1.46 जीएच इंटेल सेलरॉन

रैम : दो जीबी

कैमरा : २ एमपी

स्टोरेज

32 जीबी, 64 जीबी एक्सपेंडेबल

सैमसंग और एलजी ने शो में १०५ इंच की कव्र्ड ((मुड़ी स्क्रीन)) वाली अल्ट्रा एचडी टीवी पेश की है। कीमत ४४ लाख रु. तक हो सकती है।

१०५ इंच की कव्र्ड स्क्रीन एचडी टीवी



कारों के इंफोटेनमेंट सिस्टम में एंड्रॉयड स्मार्टफोन सपोर्ट के लिए गूगल ने ऑडी, होंडा, हुंडई से करार किया है। हाल ही में ऑडी के साथ ऐसे करार की खबरें भी आई थीं। इसका फायदा नेविगेशन, मोबाइल के जरिए कार लॉक/अनलॉक और एसी ऑपरेट करने में होगा।

ऑरा स्मार्ट स्लीपिंग ट्रैकिंग सिस्टम यूजर कीनींद के पैटर्न पर नजर रखेगा। इसका स्लीप सेंसर पैड सोने के दौरान शरीर के मूवमेंट और हार्ट रेट मॉनिटर करेगा। यह मोबाइल एप से ऑपरेट होगा। इससे यूजर यह जान सकेंगे की किस माहौल और स्थिति में उन्हें अच्छी नींद आती है।

फिटनेस गैजेट सेगमेंट में इंटेल ने स्मार्ट ईयर-बड्स पेश किया है। इसे भारतीय इंजीनियर इंदिरा नेगी ने बनाया है। इससे म्यूजिक तो सुनेंगे ही, यह आपके हार्ट रेट, पल्स रेट, कितनी दूर दौड़े और कितनी कैलोरी खत्म की यह भी बताएगा।

गाने सुनाएगा, सेहत का हाल भी बताएगा

कार के डैशबोर्ड पर गूगल एंड्रॉयड

इंटेल स्मार्ट ईयरबड

क्चलेनोवो ने एंड्रॉयड टचस्क्रीन डेस्कटॉप पीसी एन-308 पेश किया। 19.5 की स्क्रीन है। एंड्रॉयड 4.2 ओएस पर चलेगा। स्टोरेज 500 जीबी।

माइक्रोमैक्स ने कैनवास लैबटैब पेश करके दिग्गज गैजेट कंपनियों को चौंका दिया। लैबटैब एंड्रॉयड जेलीबीन और विंडोज 8.1 दोनों पर काम कर सकता है। यूजर को एंड्रॉयड और विंडोज दोनों के फीचर्स मिलेंगे।

लॉस वेगास-!-कंप्यूटर चिप निर्माता कंपनी इंटेलने मंगलवार को माइक्रो-माइक्रोकंप्यूटर एडीसन लॉन्च किया। इसका आकार मेमोरी कार्ड जितना है। लेकिन यह कंप्यूटर के सीपीयू की तरह काम करेगा। भविष्य में स्मार्ट वॉच, ग्लास और स्मार्टफोन को इससे जोड़कर उन्हें कंप्यूटर बनाया जा सकता है। किसी भी डिवाइस में यह मेमोरी कॉर्ड स्लॉट जितनी जगह में फिट हो जाएगा। मतलब ये कि भविष्य में कंप्यूटर और टैबलेट का आकार बेहद छोटा होगा।





विंडोज/एंड्रॉयड दोनों पर चलेगा टैब