• Hindi News
  • रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं दिलाने की मांग

रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं दिलाने की मांग

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नसीराबाद-!- रेल ठहराव संघर्ष मंच ने वाणिज्य मंडल प्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे को ज्ञापन भेजा। रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं दिलाने की मांग की। आत्माराम गर्ग ने ज्ञापन में बताया कि स्टेशन पर छह माह से कोई टिकट कलेक्टर नियुक्त नहीं होने से निकास द्वार खाली पड़ा रहता है और रेलवे को रेवन्यू का नुकसान होता है। स्टेशन पर रात 10 से सुबह 6 बजे तक टिकट विंडो बंद रहती है। इससे यात्री गैरकानूनी रूप से प्लेट फार्म पर जाकर स्टेशन मास्टर से टिकट लेते हैं। इसलिए टिकट विंडो पर आदमी नियुक्त किया जाए। प्लेटफार्म एक ही आदमी रिजर्वेशन भी करता है और ट्रेन आने पर टिकट भी देता है। टिकट विंडो और रिजर्वेशन विंडो अलग-अलग की जाए ताकि यात्रियों को परेशानी न हो।
मुस्लिम छात्र संगठन ने स्थापना दिवस मनाया
नसीराबाद-!- मुस्लिम छात्र संगठन ने मंगलवार को तीसरा स्थापना दिवस मनाया। विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष मोहम्मद इम्तियाज कुरैशी के अनुसार स्थापना दिवस पर सदस्यों ने राजकीय अस्पताल में मरीजों को, गरीबों की बस्ती में फल बांटे तथा कुशलक्षेम पूछे। फल वितरण के बाद मुस्लिम सराय में एक बैठक हुई। इसमें संगठन के तीन वर्षों के क्रियाकलापों की जानकारी दी और भावी योजना तैयार की गई। बैठक में नगर अध्यक्ष नईम रंगरेज ने संगठन की सदस्यता बढ़ाने के लिए अभियान चलाने और नए सदस्य बनाने के निर्देश दिए। कार्यक्रमों में इरफान खान, टीपू सुल्तान, जमील अहमद, इमरान कुरैशी, शाहरुख खान, आमीर, इरफान कुरैशी, मुन्ना, शब्बीर, मोहसिन, इरशाद, जावेद, इमामुद्दीन, अमान और वसीम आदि उपस्थित थे।
राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में किया श्रमदान
नसीराबाद-!- राजकीय बालिका सीनियर स्कूल में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में स्वयं सेविका छात्राओं ने श्रमदान किया। श्रमदान से पूर्व शिक्षिका रोजमायरा दास ने व्यक्तिगत स्वच्छता विषय पर विचार प्रस्तुत किए। छात्राओं ने गोद ली बस्ती घोसी मोहल्ले में जाकर मोहल्लेवासियों को स्वच्छता का महत्त्व बताया और घर तथा मोहल्ले को साफ-सुथरा रखने की आवश्यकता बताई। छात्राओं ने घोसी मोहल्ले में 6 से 10 वर्ष तक के कुपोषण के शिकार बच्चों का सर्वे किया और उन्हें समुचित इलाज के लिए मार्गदर्शन दिया।
मार्ग से अतिक्रमण हटाने की मांग
नसीराबाद-!- ग्राम बूबाणिया में आम मार्ग से अतिक्रमण हटवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देते समय गांव के सत्यनारायण यादव, भारमल, सांवरा, शिवराम जेलवाल, गोपाल, ओम कारीगर, घीसूपुरी आदि मौजूद थे।
शराब पीकर उत्पात मचाते दो गिरफ्तार
नसीराबाद-!- सिटी थाना पुलिस ने दो जनों को शराब पीकर उत्पात मचाते गिरफ्तार किया। गोदाम मंडी निवासी श्यामलाल पुत्र तीयाराम और सेवामंडी निवासी विजय पुत्र विशन सिंह शराब के नशे में धुत्त होकर खुलेआम उत्पात मचा रहे थे। दोनों शराबियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।