• Hindi News
  •  न्यूज इन बॉक्स

 न्यूज इन बॉक्स

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
: मांडलगढ़. वरिष्ठ नागरिकों द्वारा नगर पालिका से उपखंड कार्यालय तक मतदाता जागरूकता रैली निकाली जाएगी सुबह ८.३० बजे।

: सवाईपुर. बैंकिंग जागरूकता कार्यक्रम के तहत वित्तीय साक्षरता केंद्र के सलाहकार प्रेमराज कांठेड़ बैंकिंग की समस्या व समाधान के बारे में बताएंगे सुबह ११ बजे।

: आसींद. महाप्रज्ञ महाविद्यालय में मान्यमा प्राप्त राजनैतिक दलों के सदस्य, अभ्यर्थियों, कार्यकर्ताओं व मतदान अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण सुबह ११.३० बजे।



एक शाम भगवान महावीर के नाम

गुलाबपुरा. जैन तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जयंती की पूर्व संध्या पर शनिवार को एक शाम भगवान महावीर के नाम भजन संध्या का आयोजन होगा। जिसमें गायक कलाकार बैंगलोर के जितेंद्र शर्मा, चेन्नई के संजय कूकड़ा व महावीर धोका प्रस्तुति देंगे। भजन संध्या का आयोजन जैन मंदिर के पास होगा। भगवान महावीर स्वामी की जयंती समारोह पर परंपरागत रूप से प्रभातफेरी व शोभायात्रा निकाली जाएगी।

- - -

पहले आओ पहले पाओ पर मिलेगा खाद्यान्न

गुलाबपुरा.रसद विभाग ने अप्रैल माह के लिए खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत गेहूं का आवंटन कर दिया है। खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत पहले आओ पहले पाओ के आधार पर राशनकार्ड धारकों की गेहूं मिल सकेगा। रसद विभाग ने खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्ड के यूनिट संख्या के आधार पर लगभग आधा गेहूं का कोटा आवंटन करने से आधे चयनितों को ही लाभ मिल पाएगा। खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के लिए 2856.90 क्विंटल व शहरी क्षेत्र के लिए 533.05 क्विंटल गेहूं का आवंटन किया है। इसी तरह अप्रैल माह के लिए बीपीएल स्टेट बीपीएल व अंत्योदय योजना के तहत गेहूं आवंटित किए है। इसी तरह बीपीएल परिवारों के लिए माह अक्टूबर नवंबर 2013 की चीनी का आवंटन भी किया गया है। रसद विभाग ने 190 क्विंटल चीनी का आवंटन किया है।

- - -

उड़ती धूल से नहीं मिली निजात

गुलाबपुरा.कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग तथा हुरड़ा की सड़कों पर उड़ती धूल से आम राहगीर परेशान है, लेकिन अब तक सड़क पर डामर नहीं होने से उड़ती धूल व उखड़ी गिट्टी से वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही है। गुलाबपुरा व हुरड़ा के लिए ग्रामीण क्षेत्र से आने जाने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है तथा स्कूली बच्चों को भी रोजाना उड़ती धूल से परेशान होना पड़़ रहा है। इस मार्ग पर एक साल से लोगों को परेशानी के साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड रहा है।

- - -