• Hindi News
  • गुरु गोविंदसिंह जयंती पर लंगर का आयोजन

गुरु गोविंदसिंह जयंती पर लंगर का आयोजन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज क्च आबूरोड
सिक्खों के 10वें गुरु गोविंद सिंह की जयंती श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाई गई। इस मौके शहर के गुरुद्वारों में लंगर प्रसादी का आयोजन किया गया, जिसमें शहर के लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा प्रसाद ग्रहण किया। वहीं गुरुद्वारा में शबद कीर्तन व पाठ का आयोजन किया गया, जिसमें सिक्ख एवं सिंधी समुदाय के लोगों के अलावा अन्य लोगों ने काफी संख्या में भाग लिया। पाठ के समापन पर प्रसादी वितरित की गई। शहर के स्कूलों में भी मंगलवार को गुरुगोविंद सिंह की जयंती मनाई गई। इस मौके शहर के गुरुद्वारों को विशेष आकर्षक रोशनी से सजाया गया। वहीं सवेरे प्रभात फेरी निकाली गई, जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी।
माउंट आबू. गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर शहर के गुरुद्वारे में कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके गुरुद्वारे में ग्रंथी हरनाम सिंह की ओर से कीर्तन के साथ अरदास की गई। वहीं लंगर का आयोजन भी किया गया। इस मौके शहर के लोगों ने श्रद्धा के साथ प्रसादी ग्रहण की।
सिरोही. माली समाज छात्रावास में छात्रों ने गुरुगोविंदसिंह जयंती मनाई। मुकेश माली ने बताया कि गुरु गोविंदसिंह भारतीय समाज के प्रेरणा स्त्रोत रहे है। उन्होंने बताया कि उनका जन्म सन 1675 में तलवंडी पंजाब में हुआ था। उन्होंने खालसा दल की स्थापना की थी। उनके आदर्शों को हमें अपनाना चाहिए।