• Hindi News
  • आश्वासन पर धरना समाप्त

आश्वासन पर धरना समाप्त

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज क्च सांवलियाजी
कस्बे के हीरालाल गुर्जर व पप्पू तेली की संदिग्ध मौत के मामले में भूख हड़ताल के चौथे दिन विधायक अर्जुनलाल जीनगर व भाजपा जिलाध्यक्ष सहित अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।
मंगलवार को भूख हड़ताल पर कालूलाल गाडरी, जाकिर हुसैन, हरीश वैष्णव, नंदलाल सोनी, हीरा गुर्जर, सत्यनारायण वैष्णव, नारायण गुर्जर, राजेश गुर्जर, इकबाल, कैलाश गुर्जर, रमेश रैगर, अब्दुल हकीम, रामलाल गुर्जर आदि बैठे थे। धरना स्थल पर तैयार नए ज्ञापन में बताया गया कि कस्बा बंद के दौरान दिए आश्वासन के बावजूद अभी तक थानाधिकारी व एएसआई को लाइन हाजिर नहीं किया गया। दोनों मामले में भी कोई उल्लेखनीय प्रगति नहीं हुई। इससे लोगों में रोष है। तीन दिन में कार्रवाई नहीं होने पर कस्बा अनिश्चितकाल बंद किया जाएगा। थाने का घेराव व हाइवे जाम किया जाएगा। ज्ञापन लेकर प्रकाश जारोली, अशोक शर्मा, भैरूलाल गुर्जर, शंकर गुर्जर, सत्यनारायण वैष्णव, उंकार गुर्जर आदि लोग भादसोड़ा थाने पहुंचे। प्रतिनिधिमंडल ने ये ज्ञापन थाने में मौजूद भदेसर डिप्टी छोटूलाल मीणा को दिया। उन्होंने कार्रवाई के लिए पंद्रह दिन का समय मांगा। प्रतिनिधिमंडल ने यह बात मान ली। इधर, दोपहर बाद कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर तथा भाजपा जिलाध्यक्ष सीपी जोशी भी धरना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने डिप्टी से दूरभाष पर बातचीत की। इन पदाधिकारियों से भी पुलिस ने पंद्रह दिन का समय मांगा। जीनगर ने पंद्रह दिन में कार्रवाई नहीं होने पर स्वयं भी धरने पर बैठने की बात कही। सरपंच कन्हैयादास वैष्णव, नगर अध्यक्ष भैरूलाल सोनी, पोटला के पूर्व सरपंच कालूलाल जाट, सत्यनारायण शर्मा, श्रवण तिवारी, प्रकाश जारोली, कन्हैयालाल शर्मा आदि मौजूद थे। बाद में तहसीलदार रमेश बहेडिया ने भी पहुंच कर समझाया। इस पर लोगों ने आम सहमति से भूख हड़ताल समाप्त कर दी।
गुर्जर व टांक को भी लगाया जांच में: भदेसर पुलिस उपाधीक्षक छोटूलाल मीणा ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि जांच में तेजी के लिए गंगरार सीआई वृद्घिचंद गुर्जर व एसएचओ प्रवीण टांक को भी लगाया है।