• Hindi News
  • हार के लिए गहलोत जिम्मेदार : विधुड़ी

हार के लिए गहलोत जिम्मेदार : विधुड़ी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज क्च रावतभाटा
बेगूं के पूर्व विधायक राजेंद्रसिंह विधुड़ी ने कहा कि राजस्थान में हार का कारण न तो महंगाई है, न केंद्र सरकार की नीति और न ही भ्रष्टाचार का कोई मुद्दा। हार के जिम्मेदार अशोक गहलोत है। उन्हें इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अब कोई पद नहीं लेना चाहिए।
मंगलवार को चारभुजा श्री राम धर्मशाला में नव वर्ष मिलन तथा विस चुनाव बाद धन्यवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधुड़ी ने कहा कि अशोक गहलोत ने कांग्रेस को बेहतर परिणाम नहीं दिए। जिस तरह प्रदेश अध्यक्ष चंद्रभान ने नैतिक आधार पर जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दिया। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री रहे दिग्विजयसिंह हार के बाद से संगठन का काम कर रहे है, उसी तरह गहलोत को भी बिना कोई पद लिए पार्टी की सेवा करनी चाहिए। विधुड़ी ने यह भी कहा कि जिन सांसदों के इलाके में कांग्रेस बुरी तरह हारी है, उन्हें वापस लोकसभा का टिकट नहीं मिलना चाहिए। राजस्थान से 25 नए चेहरों को टिकट दिया जाना चाहिए। विधुड़ी ने लगातार तीसरे दिन दोहराया कि सांसद गिरिजा व्यास ने ही मुझे हराया है। यह मात्र आरोप नहीं, सच्चाई है। उन्होंने कहा कि यदि गिरिजा को ही टिकट मिला तो वह एक लाख से अधिक मतों से हारेगी। कार्यकर्ताओं ने विधुड़ी के आह्वान पर हाथ उठाकर प्रस्ताव लिया कि गिरिजा व्यास को टिकट नहीं दिया जाएं।
वहीं शब्द, वहीं तेवर, नहीं बदले विधुड़ी: लगता है हार के बाद भी राजेंद्रसिंह विधुड़ी नहीं बदले। समारोह में वहीं पुराने शब्द और तेवर देखने को मिले। बोले, मैं विधायक हूं या नहीं, मेरी पावर कम नहीं है। आज भी लोगों के काम करवा रहा हूं। मैने भूमाफियाओं को हावी नहीं होने दिया और आगे भी नहीं होने दूंगा। दलालों के कारण कांग्रेस हारी है। मैं किसी से नहीं डरता।
धाकड़ मेरा छोटा भाई: विधूड़ी ने गंगरार के बाद यहां भी कार्यक्रम में कहा कि नए विधायक सुरेश धाकड़ मेरा छोटा भाई है। लोकतंत्र में जीते है, इसलिए उन्हें बधाई। मेरा रचनात्मक सहयोग धाकड़ को मिलता रहेगा।