विज्ञापन

पटवारियों के अभाव में आमजन परेशान

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2013, 11:16 AM IST

Jodhpur Zila News - भास्कर न्यूज -!- बाप
पटवारियों द्वारा अतिरिक्त पटवार हल्कों का काम बंद कर देने के बाद उन पटवार हल्कों के लोगों को...

पटवारियों के अभाव में आमजन परेशान
  • comment
भास्कर न्यूज -!- बाप
पटवारियों द्वारा अतिरिक्त पटवार हल्कों का काम बंद कर देने के बाद उन पटवार हल्कों के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। किसानों की केसीसी नहीं बन रही है तो छात्रों के भी आवश्यक प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे है। आम जनता की परेशानी को देखते हुए भाजयुमो मंडल बाप ने चेतावनी दी है कि रिक्त पटवार हल्कों में कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई तो 1 जुलाई से तहसील कार्यालय के समक्ष बेमियादी धरना दिया जाएगा।
गौरतलब है कि रा'य सरकार द्वारा पटवारियों की 11 सूत्री मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार नहीं करने के साथ रिक्त पदों को नहीं भरने के कारण खफा पटवारियों ने 14 जून को अतिरिक्त पटवार मंडलों का काम बंद कर बस्ते तहसील में जमा करवा दिए थे। बाप तहसील क्षेत्र में 12 पटवार मंडलों में पटवारी नहीं हैं। ऐसे में लोग राजस्व संबंधी कार्य के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।
मंडल भाजयुमो ने मंगलवार को कलेक्टर के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा। भाजयुमो मंडल अध्यक्ष महेश पालीवाल ने बताया कि अतिरिक्त पटवार मंडल का कार्य नहीं करने के बाद से उन हल्के के काश्तकारों को जमाबंदी, गिरदावरी, नक्शा, भार मुक्ति प्रमाण पत्र, नामांतरण दर्ज नहीं करवा पा रहे हैं। सैकड़ों किसान केसीसी से वंचित हो रहे हैं। इसके अलावा विद्यार्थी वर्ग भी परेशानी झेल रहा है। ज्ञापन सौंपते समय मंडल अध्यक्ष के अलावा ओमप्रकाश भट्ठड़, मोहनलाल भैय्या, हरी मांडपुरा, भगवानसिंह, महीराम, महेश, दुर्गाप्रसाद पालीवाल, अशोक कुमार, रामेश कुमार, किशना राम आदि उपस्थित थे।
यहां नहीं हैं पटवारी
बाप तहसील में कुल 32 पटवार मंडल हैं। इसमें नोखड़ा भाटियान, सुरपुरा, कानसिंह की सिड्ड, सांवरा गांव, राणेरी, बारू, जैसला, रोहिणा, ननेऊ, चिमाणा, चाखू, चारणाई पटवार मंडल में पटवारी नहीं हैं।

X
पटवारियों के अभाव में आमजन परेशान
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन