• Hindi News
  • ञ्च गुरु गोविंदसिंह जयंती पर कई आयोजन

ञ्च गुरु गोविंदसिंह जयंती पर कई आयोजन

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज. चूरू
सिख धर्म के १०वें गुरु गोविंदसिंह की जयंती मंगलवार को मनाई गई। गुरुद्वारों में शबद कीर्तन हुए व लंगर बरताए गए। जिला मुख्यालय स्थित गुरुद्वारे में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ रही। मुख्य गं्रथी ने पाठ किया। लोगों ने दरबार में माथा टेका और सुख समृद्धि की कामना की। गुरु गोविंद सिंह की जयंती को लेकर दिन भर गुरद्वारे में चहल पहल बनी रही।
सादुलपुर. गुरु गोविंदसिंह की जयंती मंगलवार को पूनिया सदन में मनाई गई। भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश पूनिया की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में छात्र नेता कृष्ण भाकर ने कहा कि गुरू गोविंदसिंह सिक्ख धर्म के महान संत थे, जिन्होंने समाज उत्थान के लिए अनेकों कार्य किए। राजेश, मुकेश, रामकिशन, गोपीराम, अरविंद तथा विकास ने भी विचार व्यक्त किए।
साहवा गुरुद्वारे में मत्था टेका
साहवा. गुरुद्वारा गुरुगोविंद सिंह व गुरुनानक टीले में मंगलवार को गोविंदसिंह की जंयति मनाई गई। इस दौरान गुरुद्वारे में सुबह अखंड पाठ कर भोग लगाया गया। साग्रंथी शर्दुलसिंह ने गुरु गोविंदसिंह के जीवन से प्ररेणा लेकर उनके बताए मार्ग पर चलने का संदेश दिया। साध-संगत ने गुरु चरणो में मत्था टेककर सुख-समृद्धि की कामना की व प्रसाद ग्रहण किया।



: चूरू. जिला मुख्यालय स्थित गुरुद्वारे में अरदास करते ग्रंथी व लोग।