• Hindi News
  • स्वावलंबी बनकर दूसरों को प्रेरणा दें

स्वावलंबी बनकर दूसरों को प्रेरणा दें

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज. खेतड़ी

शिक्षा के साथ छात्रों को आरंभिक जीवन से हर काम करना चाहिए। ये बात मंगलवार को राजकीय जयसिंह स्कूल में एनएसएस शिविर के उदघाटन पर प्राचार्य राधेश्याम जांगिड़ ने कही। उन्होंने कहा कि जीवन में साफ-सफाई का महत्व है। शिविरों से हम खुद भी साफ रहने के अलावा स्वावलंबी बनने की प्रेरणा लेते हैं तथा दूसरे लोगों को इसका महत्व बताते हैं। शिविर प्रभारी सुरेश कुमार ने गतिविधियों की जानकारी दी। जबकि चंद्र प्रकाश शर्मा, अशोक मान,प्रदीप मेहरड़ा सहित मौजूद थे।

विवेकानंद जयंती पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

बिसाऊ. एसबीएस सेकेंडरी स्कूल में 12 जनवरी को विवेकानंद जयंती पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन होगा। संस्था सचिव इकराम खान ने बताया कि प्रतियोगिता में विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के कक्षा छह से 12वीं तक के छात्र भाग ले सकेंगे।

अधिवेशन से लौटे कार्यकर्ता

पिलानी .अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शाखा पिलानी के कार्यकर्ता बारां में हुए परिषद के 49वें प्रदेश अधिवेशन में शिरकत करके पिलानी आ गए। जिला सह संयोजक सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि सशक्त लोकतंत्र विकसित भारत विषय पर हुए इस अधिवेशन में उनके नेतृत्व में जिलेभर से 12 पदाधिकारियों ने भाग लिया। शर्मा ने बताया कि परिषद के लिए छह माह में उत्कृष्ट कार्य करने पर अधिवेशन के दौरान कविंद्र बडग़ुर्जर को सूरजगढ़ तहसील संयोजक, पवनसिंह शेखावत को चिड़ावा तहसील संयोजक, अशोक बोयत को चिड़ावा तहसील सहसंयोजक व संदीप नायक को पिलानी नगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया। अधिवेशन के दौरान राज्य में शैक्षणिक सुधार के लिए प्रस्ताव पास कर राज्य सरकार को भेजा गया।