• Hindi News
  • निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो अनशन पर बैठेंगे

निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो अनशन पर बैठेंगे

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिवाड़ -!-ग्राम पंचायत सारसोप में सरकार की ओर से कार्य स्वीकृत के बावजूद तीन साल से काम बंद है। इससे लोगों को सुविधा नहीं मिल रही है। ग्रामीणों ने शनिवार को बैठक कर निर्णय लिया कि यदि पांच दिन में निर्माण कार्य शुरू नही हुआ तो अनशन पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
भरत लाल कबाड़ी सहित ग्रामीणों ने बताया कि गांव में साफ सफाई कि लिए टापुर चौराहे से हेमराज मीणा के मकान तक नाली निर्माण के लिए एसएफसी योजना से 5 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। यह कार्य ग्राम पंचायत की देखरेख में किया जा रहा था लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा 50 मीटर तक ही नाली का निर्माण कर कार्य को अधूरा ही छोड़ दिया जिससे रास्ते में कीचड़ फैला होने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कीचड़ में फिसलकर कई बार राहगीर व दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस कार्य का न तो मेजरमेंट हुआ और न ही सत्यापन। इसके बावजूद पूरी राशि का भुगतान उठा लिया गया और कार्य भी अधूरा पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि पांच दिन में कार्य शुरू नही हुआ तो अनशन पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
कार्य भी घटिया सामग्री का : ग्राम पंचायत सारसोप में सुरेश के मकान से रतिराम के मकान तक नाली का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन उसमें भी घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। लोगों ने बताया नाली का निर्माण पत्थरों की चिनाई से करना था, लेकिन सीधे फर्मों हो रहा है।
जांच करवाएंगे
॥मुझे निर्माण कार्य चलने के बारे में जानकारी नहीं है। नाली के निर्माण में पत्थर की चिनाई करवानी चाहिए। कार्य की जांच करवाई जाएगी।
एस.के.जैन, जेईएन, पंचायत समिति सवाई माधोपुर