• Hindi News
  • प्रतिभाओं व हस्तियों का सम्मान

प्रतिभाओं व हस्तियों का सम्मान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कासं.क्च बांदीकुई
अखिल भारतीय कोली समाज शाखा बांदीकुई की ओर से मंगलवार को समाज के नवनिर्वाचित विधायकों, अधिकारियों व प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया। इस दौरान विधायकों ने समाज के लोगों से शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही।
दोपहर 2 बजे सिकंदरा रोड पर मैरिज गार्डन में हुए सम्मान समारोह में वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा के बिना समाज का विकास संभव नहीं है। आज प्रतिस्पर्धा के युग में हमें बालकों को अच्छी शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। शिक्षा पाकर समाज के बालक समाज नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन कर सकते हैं। इस अवसर पर बांदीकुई विधायक डॉ.अलका सिंह, सिकराय विधायक गीता वर्मा, अजमेर विधायक अनिता भदेल, कठूमर विधायक मंगलाराम कोली, बसेड़ी विधायक रानी सिलोटिया, वैर विधायक बहादुर सिंह कोली, पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली,आईएएस अशोक सानरिया, आईपीएस गणपति महावर, आरएएस नवरत्न कोली, हिण्डौन नगरपालिका चेयरमैन गायत्री कोली, कोली समाज के प्रदेशाध्यक्ष रूपसिंह कोली, राष्ट्रीय महासचिव नाथूलाल कोली,महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष द्रोपदी देवी, पूर्व पार्षद शिवलाल सिंह बुंदेल, सरपंच कन्हैयालाल बुंदेल ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह का संचालन प्रिंसीपल बिजेंद्र कोली ने किया। इस दौरान समाज के लोगों नवनिर्वाचित विधायकों, अधिकारियों का तथा अतिथियों ने समाज के प्रतिभावान छात्र व छात्राओं का सम्मान किया।
सिकराय विधायक गीता वर्मा ने बताया कि समाज के महिला व पुरुष अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं। अजमेर विधायक अनिता भदेल ने बताया कोली समाज को अपने बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार पर भी ध्यान देने चाहिए। बसेड़ी विधायक रानी सलोटिया ने बताया कि बच्चे देश का भविष्य है। ऐसे में हमें कभी भी लड़का व लड़की में भेद नहीं रखना चाहिए। दोनों को समानता के आधार पर शिक्षा दिलवानी चाहिए। कठमूर विधायक मंगलाराम कोली ने बताया कि आज हमारे समाज में बहुत समस्याएं हैं लेकिन इनका समाधान शिक्षा से संभव है।
वैर विधायक बहादुर सिंह कोली ने बताया कि हमारे समाज के कई अधिकारी नाम के पीछे कोली नहीं लगाते। इन सभी को कोली व महावर लगाना चाहिए। साथ ही हमें हमारे समाज के लोगों की आर्थिक मदद के लिए एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए। पूर्व सांसद रामस्वरूप कोली ने बताया कि यदि हमारे समाज के जनप्रतिनिधी होंगे तो हमारी समस्याओं का समय पर समाधान होगा।
बांदीकुई विधायक डॉ. अलका सिंह ने बताया कि क्षेत्र में सामाजिक सद्भाव बिगड़ा हुआ है, हम सभी को प्रयास कर इसे दूर करना होगा। किसी एक समाज के भरोसे न तो जंग जीती जा सकती है और न ही चुनाव। ऐसे में वे सभी समाजों को साथ लेकर चलेंगी। विकास में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं बरता जाएगा। कोली समाज के छात्रावास भूमि के लिए प्रयास करने का भरोसा दिलाया।